समस्या: आगर रोड के तीन वार्ड में कम दबाव से जल प्रदाय

रहवासियों ने गैर हाजिर टंकी प्रभारी का पंचनामा बनाया…

सहायक यंत्री ने कहा, अवकाश पर, कर्मचारी बोला ड्यूटी पर हूं

इंदिरानगर पानी की टंकी पर शुक्रवार सुबह दर्जनों लोगों ने हंगामा कर दिया। वजह थी कि कम दबाव से जल प्रदाय के बाद टंकी प्रभारी का अनुपस्थित होना। जिम्मेदारों से संतोष जनक जवाब नहीं मिलने से आक्रोशित रहवासियों ने गैरहाजिर कर्मचारी का पंचनामा बना दिया।

आगर रोड़ से लगे अधिकांश क्षेत्र में इंदिरानगर पानी की टंकी से जल प्रदाय होता है। तीन दिन से कम दबाव से जल वितरण होने पर सुबह वार्ड ३,४,६ के लोग टंकी पर शिकायत करने पहुंचे। यहां टंकी प्रभारी अशोक रघुवंशी के नदारद रहने पर उनसे संपर्क किया।

रघुवंशी द्वारा तीन दिन के अवकाश पर कहने के कारण लोगों ने सहायक यंत्री अतुल तिवारी को कॉल किया। उन्होंने रघुवंशी की छूट्टी की पुष्टि की, लेकिन निर्वाचन के दौरान छूट्टी देने और जल प्रदाय व्यवस्थित करने के मामले में संतोष जनक जवाब नहीं दे पाए।

नतीजतन लोगों ने पंचनामा बनाकर रघुवंशी पर कार्यवाहीं की मांग कर दी। मामले में अक्षर विश्व ने जब रघुवंशी व तिवारी से चर्चा की तो दोनों फिर अपनी बातों से पलट गए। वहीं निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने स्थिति का पता करने के बाद कार्रवाई का कहा है।

सच्चा कौन

खास बात है यह है कि रघुवंशी ने पहले काल करने वालों को तीन दिन की छूट्टी का कहा(रिकार्डिंग मौजूद है) और तिवारी ने भी बात स्वीकारी, लेकिन जैसे ही चुनाव के दौरान मुख्यालय छोडऩे के आदेश पर सवाल किए तो दोनों ने बयान बदल दिए। रघुवंशी ने खूद को ड्यूटी पर बताया और तिवारी ने उन्हें एक दिन के अवकाश पर अब दोनों में से सच कौन बोल रहा है यह तो जांच में पता चल सकता है।

जल प्रदाय से प्रभावित क्षेत्र

पूर्व पार्षद शिवेंद्र तिवारी ने बताया कि इंदिरानगर टंकी से कम दबाव से जल प्रदाय होने पर संपत नगर, मकोडिय़ा आम क्षेत्र, गांधीनगर, मोहन नगर, शिवशक्तिनगर, शहिद नगर, राजीवनगर आदि क्षेत्र प्रभावित हो रहे है।

जिम्मेदारों को जानकारी देने के बाद भी सुबह ७.३० की जगह ७.४० पर कम दबाव से जल प्रदाय शुरू किया और ८.१० पर बंद कर दिया। लोग परेशान हो रहे, लेकिन जिम्मेदार देखने को तैयार नहीं है।

विरोधाभासी बयान…

टंकी प्रभारी गुरूवार शाम एक दिन की छूट्टी पर गए है। कल तक आ जाएंगे। उनकी जगह दूसरे को जल प्रदाय की जिम्मेदारी सौंपी है।
अतुल तिवारी, सहायंक यंत्री

मै ड्यूटी पर और शहर में ही हूं। भतीजी की शादी होने पर कुछ देर के लिए साथी कर्मचारी को जल प्रदाय की जिम्मेदारी सौंप कर गया हूं। समस्या हल कर दी है। सहा. यंत्री ने अवकाश का क्यों कहा नहीं।

अशोक रघुवंशी, 
टंकी प्रभारी, इंदिरानगर

Leave a Comment