महाकाल मंदिर के पास डीपी में लगी आग

फायर ब्रिगेड की दमकलों ने फोम से बुझाई, हादसा टला

महाकाल मंदिर के बाहर विद्युत मंडल की डीपी में सुबह आग लग गई। आसपास के दुकानदारों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। महाकाल धर्मशाला में खड़ी दमकल तुरंत मौके पर पहुंची और फोम से आग बुझाई।

विद्युत तारों पर डमरू और सामान

डीपी के ठीक पीछे पूजन सामग्री व धार्मिक सामान की दुकान स्थित हंै। यहां दुकान मालिक द्वारा विद्युत डीपी के बाहर निकले तारों पर डमरू व अन्य सामान बांध रखा था। हालांकि आग के कारण दुकान के बाहर शेड में लगा प्लास्टिक का पतरा जल गया लेकिन अधिक नुकसान नहीं हुआ।

महाकाल मंदिर के भस्मारती द्वार के ठीक सामने बनी दुकानों के बाहर विद्युत मंडल की डीपी स्थापित है। सुबह अचानक डीपी से तेज धुएं के बाद आग की लपेटें निकलने लगी जिसे देख आसपास के दुकानदारों में भय व्याप्त हो गया और पुलिस तथा फायर ब्रिगेड को सूचना दी। महाकाल मंदिर धर्मशाला में खड़ी दमकल तुरंत मौके पर पहुंची और फोम का छिड़काव कर मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

इसलिए लगी आग

आग बुझाने के बाद विद्युत मंडल कर्मचारियों ने डीपी का दरवाजा खोला तो उसमें मरी हुई गिलहरी निकली। कर्मचारियों ने बताया कि तारों के बीच गिलहरी फंसने से विद्युत सप्लाय फेस टू फेस हो गया था और इसी कारण डिपी में आग लगी।

Leave a Comment