लड़कियों ने मंच से कहा- सिर्फ दहेज नहीं लेने वाले ही बात करें

उज्जैन | सेन समाज के सोमवार को हीरा मिल रोड महाकाल परिसर में आयोजित अखिल भारतीय परिचय सम्मेलन में आई लड़कियों ने मंच ने अपना परिचय तो दिया लेकिन समाज को प्रेरित करने वाली बातें भी कही।

मंच पर इंदौर की सोनाली सेन, छपड़ा की अदिति सेन आदि ने कहा दहेज लेने की सोच रहे लड़के या उनके परिवार शादी के लिए बात न करें। समाजजनों ने यह बात सुन तालियां बजाकर लड़कियों का हौसला बढ़ाया। मंच पर आए राघोगढ़ गुना के दिवेश सेन, भोपाल के मनोज सेन सहित अन्य ने भी कहा कि दहेज नहीं लेंगे लेकिन परिवार को चलाने व माता-पिता का ध्यान रखने वाली लड़की चाहिए। दोपहर 12.30 बजे सम्मेलन का शुभारंभ इंदौर से आए सेन समाज के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष वर्मा, भोपाल के चंद्रप्रकाश सराठे, युवा अध्यक्ष प्रवीण सेन आदि ने किया। उज्जैन सेन समाज के कमल सेन, महेंद्र सेन, सुरेंद्र सेन, मनोहर परमार ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन सुरेश सोलंकी ने किया। सम्मेलन में मप्र सहित राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र से आए 200 युवाअों ने भाग लिया। कार्यक्रम के बीच कलेक्टर संकेत भोंडवे ने शामिल होकर स्मारिका चयन का विमोचन किया।

अगले वर्ष दिव्यांग-विधवा का नि:शुल्क पंजीयन
सम्मेलन में नशा मुक्ति का संकल्प कराया गया तथा समाजजनों ने निर्णय लिया कि अगले वर्ष से होने वाले सम्मेलन में समाज के दिव्यांग, विधवा, विधुर, तलाकशुदा आदि का पंजीयन नि:शुल्क किया जाएगा। परिचय सम्मेलन में युवाओं के पंजीयन का शुल्क रखा गया था।

Leave a Comment