शुरू हुई 118 किमी. लंबी पंचक्रोशी यात्रा, चिलचिलाती धूप में निकले श्रद्धालु

उज्जैन | जिस समय कोठी पैलेस स्थित बृहस्पति भवन के एसी हॉल में पंचकोशी यात्रियों की व्यवस्था पर विचार हो रहा था, उसी समय सैकड़ों श्रद्धालु चिलचिलाती धूप में अपनी यात्रा पर निकल पड़े थे। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा यात्रा के पड़ाव स्थल के साथ हर एक-दो किलोमीटर की दूरी पर पानी के टैंकर की व्यवस्था हर हाल में की जाए।

सोमवार को कलेक्टर की टीएल मीटिंग में पंचकोशी यात्रा की व्यवस्था की चिंता दिखाई दी। दूसरी ओर श्रद्धालु सुविधाओं की परवाह किए बिना ही अपने खाने-पीने का सामान सिर पर लेकर 118 किलोमीटर लंबी यात्रा पर निकल पड़े। कई श्रद्धालु पहले पड़ाव पर पहुंच गए। कलेक्टर ने नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी से कहा दिन में दो बार फॉगिंग भी की जाए। सड़कों पर पानी का छिड़काव करने के भी निर्देश दिए।

दिव्यांगों व बुजुर्गों के लिए उपकरण

पंचकोशी यात्रा के दौरान दिव्यांगों व बजुर्गों के लिए सहायक उपकरण जैसे आर्थोस्टिक, श्रवण यंत्र आदि मोबिलिटी वेन में उपलब्ध रहेंगे। कंट्रोल रूम पर गुमशुदा तलाश केंद्र, सूचना केंद्र, व्हील चेयर, स्ट्रेचर आदि रहेंगे।

सिंधु यूथ फेडरेशन के भंडारे में उमड़े श्रद्धालु

पंचकोशी यात्रा के दौरान सिंधु यूथ फेडरेशन परिवार ने महेश परियानी के नेतृत्व में 20 हजार यात्रियों को भोजन प्रसादी व नमकीन छाछ का वितरण किया। नरेश धनवानी ने बताया सेवा रूपी लंगर के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश एलानी, आरएसएस के प्रचार प्रमुख अमित कावड़िया, गोपाल बलवानी, दिलीप परियानी, वरिष्ठ समाजसेवी किशन भाटिया, राजकुमार पर्सवानी, रमेश समदानी, तुलसी तुलस्यानी, राज बासवानी, मेघराज आवतानी, दीपक चांदवानी, धर्मेंद्र खूबचंदानी, रूपेश दातवानी, जय केवलानी, मुकेश रोचलानी, अशोक राजवानी, सोनू खत्री, पंकज कृष्णानी, करण आहूजा, सनी बम्बानी, गौरव केसवानी, किशोर मुलानी आदि ने सेवा की।

Leave a Comment