सूदखोरों से परेशान हैं तो यहां सूचना दें, आपका नाम गुप्त रखा जाएगा

उज्जैन | अगर शहर में कोई सूदखोर से परेशान हैं तो वह तुरंत नजदीकी थाना पहुंचकर शिकायत करें। इसके लिए पुलिस तुरंत पीडि़त की शिकायत पर सूदखोर के खिलाफ कार्रवाई करेगी। इसके लिए एसपी सचिन अतुलकर ने जिले के सभी थानों में नोटिस भी चस्पा करवाए हैं। शास्त्रीनगर निवासी टी स्टॉल संचालक सावन सक्सेना ने सोमवार को सूदखोरों से परेशान होकर घर में फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। इसके बाद एसपी की ओर से यह कार्रवाई की गई है। वहीं यह भी जानकारी सामने आई है कि विभिन्न थाना क्षेत्रों से एसपी के पास सूदखोरी के दो दर्जन से अधिक मामले पहुंचे, जिनमें एसपी खुद रुचि लेकर सूदखोरों पर सख्त कार्रवाई की तैयारी कर रहे हैं।
इनमें ऐसे सूदखोर भी है जो सरकारी विभाग में पदस्थ होकर सहकर्मियों को मोटे प्रतिशत पर रकम उधार दे रहे हैं।

सूचना देने पर गुप्त रहेगी जानकारी
एसपी सचिन अतुलकर ने मीडिया को बताया कि अगर कोई पीडि़त किसी सूदखोर के बारे में जानकारी देता है तो उसकी जानकारी गुप्त भी रखी जाएगी।

सुसाइड नोट के आधार पर सूदखोरों के घर दबिश
सावन ने आधा दर्जन लोगों से २२ लाख के लगभग कर्ज ले रखा था, जिस पर वह १० से १५ प्रतिशत ब्याज तक सूदखोरों को चुका रहा था। टी संचालक ने आत्महत्या के पूर्व एक सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें आधा दर्जन लोगों के नाम लिखे हैं। मंगलवार को नीलगंगा पुलिस ने इन सूदखोरों के घरों पर दबिश दी। हालांकि सूदखोर नहीं पकड़ाए हैं

Leave a Comment