सिंहस्थ में DIG रहे गुप्ता को उज्जैन रेंज IG बनाया, बोले- महाकाल ने बुलाया

उज्जैन | उज्जैन में एसपी, सिंहस्थ में डीआइजी रहे राकेश गुप्ता का उज्जैन रेंज आइजी बनाया गया है। इंदौर में स्पेशल आम्र्स फोर्स में आइजी गुप्ता की महज डेढ साल में ही उज्जैन में पदस्थी हो गई है। वहीं पांच वर्षों से उज्जैन रेंज के एडीजी वी मधुकुमार का भोपाल स्थानांतरण हुआ है। उन्हें आर्थिक अपराध अन्वेषण प्रकोष्ठ में अतिरिक्त महानिदेशक बनाया गया है।

राज्यशासन ने मंगलवार को आइपीएस अफसरों के स्थानांतरण की सूची जारी की। इसमें १९९९ बैच के आइपीएस राकेश गुप्ता को उज्जैन रेंज का आइजी बनाया गया है। गुप्ता इससे पहले २०११ से २०१३ तक उज्जैन एसपी रहे हैं, वहीं सिंहस्थ २०१६ में डीआइजी के रूप में पदस्थी हुई है। इस दौरान वे प्रभारी आइजी के रूप में भी कार्य कर चुके हैं। करीब डेढ़ साल पहले ही उनका स्थानांतरण इंदौर में स्पेशल आम्र्स फोर्स में आइजी के पद पर हुआ था। पत्रिका से चर्चा में आइजी राकेश गुप्ता ने बताया कि बाबा महाकाल ने फिर से सेवा का मौका दिया है। दो-चार दिन में ज्वाइन करूंगा।

सबसे लंबे समय तक आइजी रहे मधुुकुमार
तबादलों में उज्जैन रेंज आइजी वी मधुकुमार को अपराध अन्वेषण प्रकोष्ठा भोपाल में अतिरिक्त महानिदेशक के पद पर भेजा गया है। वे उज्जैन रेंज में आइजी के पद पर सबसे ज्यादा समय छह वर्ष तक रहने वाले आइपीएस है। वे १८ मार्च २०१३ को उज्जैन आइजी पदस्थ हुए थे। यहीं पर वे एडीजी के पद पर पदोन्नत पर हुए हैं।

Leave a Comment