विधानसभा चुनाव तक टलेगा केडीगेट से ईमली तिराहे तक मार्ग चौड़ीकरण

उज्जैन | केडीगेट से ईमली तिराहे तक मार्ग चौड़ीकरण की कार्रवाई फिलहाल विधानसभा चुनाव-2018 तक टल सकती है। स्थगन की मुख्य वजह महीनेभर बाद वर्षाकाल प्रारंभ होना बताई गई है। नगर निगम प्रशासन का मानना है कि मार्ग चौड़ीकरण के लिए अभी चि-ति मकानों की तुड़ाई शुरु कराई तो मार्ग बनने से पहले बारिश शुरु हो जाएगी और लोगों को इतना वक्त भी नहीं मिलेगा कि वे अपने टूटे-क्षतिग्रस्त मकानों की मरम्मत करा सकें।

मालूम हो कि विपक्ष के विरोध और नगर निगम परिषद के एक ठहराव के बाद दो सप्ताह पहले नगर निगम आयुक्त ने केडीगेट से इमली तिराहे तक प्रस्तावित मार्ग चौड़ीकरण प्रभावित 458 परिवारों को फाइनल नोटिस जारी किया था। कहा था कि सप्ताहभर में खुद के हाथों मार्ग चौड़ीकरण की जद में आ रहे अपने निर्माण हटा लें, अन्य निगम सख्ती से कार्रवाई करेगा तो भारी नुकसान होगा। उस नोटिस की मियाद 8 मार्च को ही खत्म हो गई थी, मगर क्षेत्रीय रहवासियों ने मार्ग चौड़ीकरण के लिए जमीन खाली नहीं की है।

रहवासियों की बढ़ सकती है परेशानी

15 जून से वर्षाकाल प्रारंभ हो जाएगा। ऐसे में अफसरों का मानना है कि इतने समय में न तो मार्ग बन पाएगा ना ही नाली आदि का निर्माण। अगर तुड़ाई हुई तो क्षेत्रीय नागरिक परेशान हो सकते हैं। लिहाजा चौड़ीकरण की कार्रवाई स्थगित करना ही ठीक होगा। मामले में अफसरों ने क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश के ऊर्जा पारस जैन को भी अवगत कराया है। हालांकि राजनीतिक स्तर पर अभी इसका निर्णय नहीं हुआ है। मगर यह तय माना जा रहा है कि मार्ग चौड़ीकरण विधानसभा चुनाव के बाद ही होगा।

Leave a Comment