PM मोदी और शिवराज सरकार पर भड़की कांग्रेस, निकाली अनूठी शवयात्रा…

उज्जैन | प्रतिदिन बढ़ते पेट्रोल-डीजल के भावों के विरोध में शुक्रवार को कांग्रेस ने वाहनों की शवयात्रा निकाली। लगातार बढ़ रहे भाव के विरोध में कांग्रेस पार्टी सड़क पर उतरी है। कांग्रेस नेता विवेक यादव के नेतृत्व में निकास चौराहे से वाहनों की शवयात्रा निकाली गई।

रास्तेभर की नारेबाजी

पूरे रास्तेभर भाजपा सरकार द्वारा आए दिन बढ़ाई जा रही महंगाई के विरोध में नारेबाजी की गई, साथ ही चेतावनी दी कि मोदी सरकार ने महंगाई पर रोक नहीं लगाई तो आने वाले दिनों में बड़े प्रदर्शन किए जाएंगे।

सरकार वसूल रही ज्यादा टैक्स

निकास चौराहे से शुरू हुई वाहनों की शवयात्रा कंठाल, सती गेट, गोपाल मंदिर पहुंची। यहां विवेक यादव ने आम जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे देश में सबसे ज्यादा टैक्स मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ले रही है। पेट्रोल कंपनी की कीमत व केंद्र सरकार के टैक्स के बाद लगभग 30 रुपए मध्यप्रदेश की सरकार जनता से वसूल रही है। मध्यप्रदेश की सरकार 31 प्रतिशत टैक्स के साथ ही सरचार्ज तथा प्रवेश कर के रूप में भी अधिक वसूली कर रही है। जिससे मध्यप्रदेश की जनता को पूरे देश की जनता से ज्यादा कीमत चुकाना पड़ रही है।

क्या है तब और अब का अंतर

यूपीए सरकार के समय कच्चे तेल के दाम 115 डॉलर प्रति बैरल थे और पेट्रोल का भाव 60 रुपए था, अब जबकि मोदी सरकार के समय कच्चे तेल की कीमत 70 डॉलर प्रति बैरल है और फिर भी पेट्रोल की कीमत 80 रुपए से ज्यादा हो गई है। यात्रा ढाबा रोड, मिर्जा नईम बैग मार्ग होते हुए तेलीवाड़ा पहुंचकर समाप्त हुई।

ये हुए शामिल

मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता (मीडिया पैनलिस्ट) राजेश तिवारी ने बताया कि वाहनों की शवयात्रा में मुख्य रूप से ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजीतसिंह ठाकुर, महिला कांग्रेस अध्यक्ष अंजु जाटवा, पूर्व महिला कांग्रेस अध्यक्ष सीता सोनी, युवा कांग्रेस नेता उमेशसिंह सेंगर, अल्पसंख्यक कांग्रेस के नेता मकसूद अली, मंडल अध्यक्ष इशाक खान, कमल कौशल, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष अंबर माथुर, प्रदेश महासचिव प्रितेश शर्मा, पवन शर्मा, राजेश बाथली, आनंद यादव, नितेश पंवार, रूपेश लश्करी, धर्मेंद्र मोबिया, इस्लाम भाई, अभिषेक सोलंकी, शिवराज चंद्रावत, आसिफ भाई, संदीप सूर्यवंशी, विशाल भावसार सहित सैकड़ों कांग्रेसी शामिल हुए।

Leave a Comment