महिला की हत्‍या कर जलाया, कांग्रेस नेता पति हिरासत में

उज्जैन। उदयन मार्ग पर वाघेश्वरी माता मंदिर के सामने वल्लभनगर में शुक्रवार को एक महिला का गला रेतकर दोनों हाथों की कलाई काट दी। इसके बाद मारपीट कर उसे किचन में पटका और ऊपर बिस्तर डाल दिए। फिर किचन में रखे गैस चूल्हे की नली निकाली और महिला के पैरों के बीच डालकर उसे जिंदा जला दिया। पड़ोसियों ने घर से धुआं निकलते देख पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना दी।

मामले में एफएसएल अधिकारी डॉ. प्रीति गायकवाड़ ने भी जांच की। शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में महिला को जिंदा जलाने की जानकारी सामने आई है। मृतका के भाइयों ने जीजा पर मारपीट करने और मायके नहीं आने देने के आरोप भी लगाए हैं। पुलिस ने आरोपित पति को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। अवैध संबंध को लेकर हत्या की आशंका जताई जा रही है।

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 8.30 बजे सूचना मिली थी कि वल्लभनगर में एक मकान में आग लग गई है। इस पर फायर ब्रिगेड व पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। इसके बाद अंदर प्रवेश किया तो किचन में महिला का शव देख टीम दंग रह गई। शव औंधे मुंह पड़ा था। उस पर बिस्तर रखे हुए थे। इसके अलावा बेडरूम में खून के धब्बे व दरवाजा टूटा मिला।

मृतका की शिनाख्त दीपा उर्फ दीपू पति दिलीप शर्मा (35) निवासी वल्लभनगर के रूप में हुई। पति दिलीप शर्मा पानबिहार में पहली पत्नी के साथ रहता है। पुलिस ने फोन कर पति को बुलाया और हिरासत में ले लिया। मृतका के भाई मनोज पिता गोपाल सेन निवासी ज्ञान टेकरी भैरवगढ़ रोड व महेश ने दिलीप पर बहन दीपा के साथ शराब पीकर मारपीट करने व मायके नहीं आने देने का आरोप लगाया।

एफएसएल जांच : बेडरूम में मिले संघर्ष के निशान

एफएसएल अधिकारी डॉ. गायकवाड़ ने बताया कि बेडरूम में महिला द्वारा संघर्ष के निशान मिले हैं। महिला के साथ मारपीट कर चाकू अथवा ब्लेड से गला व दोनों हाथों की कलाई काटी है। दीवार व फर्श पर खून के धब्बे मिले हैं। महिला ने खुद को कमरे में बंद करने का प्रयास किया होगा। हत्यारे ने दरवाजा तोड़कर उसे बाहर निकाला और फिर मारपीट की होगी। इससे वह बेहोश हो गई होगी। इसके बाद उसे किचन में औंधा पटककर उस पर बिस्तर डाल दिए और फिर किचन में ही रखे चूल्हे से गैस सिलेंडर की नली निकाली और महिला के दोनों पैरों के बीच रखकर आग लगा दी। महिला के आसपास तेल भी मिला है। इस पर घर के तेल की कैन भी जब्त की गई है।

शार्ट पीएम में पता चला जिंदा जलाया

शव का तीन डॉक्टरों की पैनल से पोस्टमार्टम करवाया है। पैनल में शामिल डॉ. अजय दिवाकर के अनुसार प्रथम दृष्टया प्रतीत हो रहा है कि महिला को जिंदा जलाया गया है। इसकी विस्तृत पीएम रिपोर्ट तैयार की जा रही है। महिला के अवैध संबंधों की शंका में स्लाइड भी बनाई गई है, जिसे जांच के लिए सागर भेजा जाएगा। इसके अलावा गले व दोनों हाथों की कलाई पर भी काटने के निशान मिले हैं। मौत का कारण पीएम रिपोर्ट में ही स्पष्ट होगा।

10 साल पूर्व किया था प्रेेम विवाह

मृतका के भाई महेश ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन दीपा का 14 वर्ष की उम्र में देवास के जलालखेड़ी में परिजनों ने विवाह किया था। वहां 10 साल पहले तलाक हो गया है। दीपा ने 10 साल पूर्व दिलीप शर्मा निवासी पानबिहार के साथ विवाह कर लिया। दिलीप शर्मा कांग्रेस का जिला महामंत्री है। शादी के बाद से ही दिलीप बहन दीपा से शराब पीकर मारपीट करता था। दिलीप की पहली पत्नी पानबिहार में रहती है। दीपा के साथ वह दिन में रहता है और रात को वह पानबिहार चला जाता है। कई दिनों से वह दीपा को मायके भी नहीं जाने दे रहा था।

Leave a Comment