यातायात पुलिस मुहिम : आधा दर्जन से ज्यादा ई-रिक्शा वालों को भेजा थाने

उज्जैन | रविवार को यातायात पुलिस ने महाकाल मंदिर के ठीक सामने खड़े रहकर सवारियां पकडऩे तथा प्रतिस्पर्धा में आपसी झगड़ा करने वाले आधा दर्जन से अधिक ई रिक्शा चालकों पर कार्रवाई करते हुए उनके ई रिक्शा महाकाल थाने जमा करवा दिये हैं।
रोज रोज प्रतिबंधित क्षेत्र महाकालेश्वर मंदिर के सामने सवारी बैठाने के लिये झगड़ा करने की शिकायत यातायात पुलिस को मिल रही थी। हिदायत देने के बावजूद ई रिक्शा वाले मान नहीं रहे थे तो रविवार को सुबह एसआई एस.एस. राजपूत, एएसआई जाट के साथ यातायात अमले ने क्रेन गाडी लेकर ई रिक्शा वालों पर कार्रवाई की।

महाकाल मंदिर के सामने से लेकर वाहन प्रवेश प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश करने वाले ई रिक्शा चालकों पर कार्रवाई करते हुए यह ई रिक्शा महाकाल थाने के सुपुर्द किये गये हैं। एसआई राजपूत ने कहा कि पूर्व में भी ई रिक्शा वालों को हिदायत दी जा चुकी है कि महाकालेश्वर मंदिर के प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश न करें तथा मुख्य मार्ग पर खड़े रहकर यातायात में बाधा न बनें बावजूद इसके ई रिक्शा लेकर रोज रोज प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश करते हैं और झगड़े फसाद करते हैं इस कारण जब्त की कार्रवाई कर रहे हैं।

हिदायत के बाद भी नहीं मानते दुकानदार

यातायात पुलिस ने मुख्य मार्ग पर सामान रखकर दुकानें लगाने वालों को भी हिदायत दी है। बावजूद इसके वे मान नहीं रहे। पूर्व में नगर निगम ने भी नाली के बाहर ओटले आदि पर दुकान लगाने वालों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई की थी बावजूद इसके महाकाल जाने वाले मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण की स्थिति पूर्ववत हो गई है। यातायात एसआई राजपूत ने कहा कि नगर निगम से अमला मांगा गया है और महाकाल मंदिर क्षेत्र में अतिक्रमण कर दुकान लगाने वालों पर कार्रवाई की जायेगी ताकि आवागमन में मुश्किल न हो।

Leave a Comment