कलेक्टर बोले- चुनाव के काम में लापरवाही हुई तो , कर दूंगा निलंबित

उज्जैन। आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाता सूची की गड़बड़ियों को सुधारने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। शुक्रवार को कलेक्टर मनीषसिंह ने सभी एसडीएम और निर्वाचन से जुड़े अफसरों की बैठक ली और दो टूक कहा सारे काम छोड़कर अब 7 दिन में सूची की त्रुटियों को ठीक करो। दो टूक चेताया कि अगर कोई लापरवाही हुई तो निलंबन के लिए मुझे किसी के पास जाने की जरूरत नहीं, मैं ही कर दूंगा। सूची का पूरी तरह से भौतिक सत्यापन करो।

कलेक्टर ने कहा वोटर लिस्ट में कई नाम ऐसे हैं जो दो जगह हैं, किसी का फोटो अलग है तो किसी के इपिक दो हैं। इन त्रुटियों को ठीक करो। एक-एक घर की जांच करो और देखो कि लिस्ट ठीक है या नहीं। कलेक्टर सिंह ने कहा अगले सात दिनों तक मैं खुद भी किसी मीटिंग में नहीं बुलाउंगा। सुपरवाइजर की रोज मीटिंग लो और लिस्ट की त्रुटियों को ठीक करो। हर काम के लिए आपको प्रमाणपत्र भी देना है। चुनाव आयोग लिस्ट की त्रुटियों को लेकर गंभीर है। इस मामले में किसी तरह की लापरवाही को बख्शा नहीं जाएगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी शैली कनाश, अपर कलेक्टर बीबीएस तोमर, दीपक आर्य, एडीएम जीएस डाबर सहित सभी एसडीएम, तहसीलदार आदि मौजूद थे।

ये मत कहना भोपाल का काम आ गया था…

कलेक्टर ने अधिकारियों को हिदायत दी है कि सात दिन केवल चुनाव का ही काम करना है। केवल 10 जून को कानून व व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखने को छोड़कर और कोई काम नहीं करना है। बाद में ये मत कहना कि सीईओ ने बुला लिया, भोपाल का काम आ गया। अगर ऐसा कोई बहाना बनाया तो सीधे निलंबित कर दूंगा।

तन-मन-धन से करो काम…

कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा वोटर लिस्ट सुधारने का काम तन-मन-धन से करना। अगर वक्त पर जेब से पैसा लगाना पड़े तो लगा देना पर कोई काम मत रोकना। बाद में पैसे का भुगतान हो जाएगा। युद्घस्तर पर काम करोगे तो बड़ी बात नहीं, ये काम हो जाएगा। कलेक्टर ने सभी अफसरों को वो सूची भी उपलब्ध करा दी है, जिसमें त्रुटियां भी बताई गई हैं।

अपने यहां कोई गलती न छूटे

कलेक्टर ने उदाहरण देते हुए कहा अंबाराम नाम का व्यक्ति दूसरी विधानसभा में भी हो सकता है, लेकिन यह पक्का कर लें कि हमारे यहां अगर इस नाम का कोई मतदाता है तो वह है या नहीं। अगर है तो उसका सत्यापन रखें। अपने यहां किसी तरह की गलती नहीं छूटना चाहिए, इस बात का पूरा ध्यान रखें।

जांच के लिए कहां कौन प्रभारी अधिकारी

– विधानसभा क्रं. 212 नागदा-खाचरौद में प्रभारी अधिकारी जल संसाधन के ईई वीरेंद्र भंडारी।

– विधानसभा क्रं. 213 महिदपुर के प्रभारी अधिकारी प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क के प्रबंधक जीवन गुप्ता

– विधानसभा क्रं. 214 तराना के प्रभारी अधिकारी पीएचई के ईई बीबीएस चौधरी।

– विधानसभा क्रं. 215 घट्टिया के प्रभारी अधिकारी हाउसिंग बोर्ड के ईई आरसी पंवार।

– विधानसभा क्रं. 216 उज्जैन उत्तर के प्रभारी अधिकारी सर्व शिक्षा अभियान के डीपीसी बीएमएस परिहार।

– विधानसभा क्रं. 217 उज्जैन दक्षिण के प्रभारी अधिकारी महिला व बाल विकास विभाग के सहायक संचालक राजीव गुप्ता।

– विधानसभा क्रं. 218 बड़नगर के प्रभारी अधिकारी जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी बीएस मंडलोई।

Leave a Comment