आयशर और बाइक की भिड़ंत, 2 भाइयों की मौत

उज्जैन। हरिफाटक रोड़ पर देर रात 3.15 बजे आयशर बाईक भिड़ंत में दो भाईयों की मौत हो गई। दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आयशर वाहन व बिना नम्बर की बाईक जब्त की। ड्रायवर मौके से भाग गया।
राहुल पिता रूपाजी 25 वर्ष निवासी प्रकाश नगर अपने छोटे भाई विजय के साथ बिना नम्बर की हीरोहोण्डा डीलक्स बाईक पर सवार होकर देर रात 3.15 बजे हरिफाटक रोड़ तरफ रांग साईड से आ रहा था जबकि लहसुन से भरा आयशर वाहन क्रमांक डीएन 09 डी 9713 हरिफाटक ब्रिज से महामृत्युंजय द्वार की तरफ अपनी साईड से जा रहा था। गोल्डन पेट्रोल पम्प के सामने दोनों वाहनों की आमने सामने की भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में राहुल की मौके पर ही मृत्यु हो गई, जबकि विजय को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय भेजा गया जहां हालत बिगडऩे पर उसे निजी अस्पताल रैफर कर दिया गया। यहां उपचार के दौरान सुबह विजय ने भी दम तोड़ दिया।

रात 11 बजे निकले थे घर से
मृतक भाईयों के पिता रूपाजी ने बताया कि दोनों भाई इंदौर रोड़ स्थित मल्टी में चौकीदारी का काम करते थे इसके अलावा तीन बत्ती चौराहे के आगे हास्पिटल के सामने चाय की गुमटी भी संचालित करते थे। राहुल और विजय ने साथ में खाना खाया व रात करीब 11 बजे कुछ देर में लौटने का कहकर बाइक से चले गये थे। इस कारण रूपाजी और उनकी पत्नी सो गये। बाद में एक्सीडेंट की खबर आई।

वाहन छोड़ भागा ड्रायवर
पुलिस के अनुसार सूचना मिलते ही मौके पर टीम पहुंची और मृतक और घायल को अस्पताल पहुंचाने के बाद लहसुन से भरा आयशर वाहन जब्त किया। उक्त वाहन दादर नागर हवेली का है। हालांकि घटना के बाद मौके से ड्रायवर फरार हो गया, जिस स्थान पर दुर्घटना हुई उसे देखकर प्रतीत होता है कि दोनों युवक रांग साइड से बाइक लेकर आ रहे थे और वाहन की गति अधिक होने के कारण यह भीषण हादसा हुआ।

चार दिन पहले आया था पिता
मृतक के पिता रूपाजी ने बताया वह मूलत: धरनावदा (मंदसौर) का रहने वाला है और खेती करता है। दोनों पुत्र उज्जैन में रहकर चौकीदारी और चाय की गुमटी संचालित करते थे। उन्हीं से मिलने पत्नी के साथ चार दिन पहले ही उज्जैन आया था लेकिन रात में ऐसा हादसा हो गया और दोनों बेटों की मौत हो गई। हमारी तो दुनिया ही उजड़ गई।

कुछ माह पहले ही फायनेंस पर खरीदी थी बाइक
मृतक भाइयों के पिता रूपाजी ने बताया कि कुछ माह पहले फायनेंस पर दोनों भाइयों ने बाइक खरीदी थी और उसकी किश्तें अभी बाकि हैं। दोनों भाई दिन रात मेहनत कर बाइक की किश्त भरते थे और उसी बाइक से रात को बिना बताये घर से निकले। दोनों कहां गये थे किसी को नहीं पता। पुलिस का कहना है कि संभवत: बाइक में पेट्रोल भरवाने के लिये युवक रांग साइड मार्ग से पेट्रोल पंप जा रहे थे। इसी दौरान हादसा हो गया।

कर्मा ग्रुप ने की पुलिस और परिवार की मदद
देर रात 3 बजे बाद समाजसेवा करने वाले कर्मा ग्रुप के युवाओं को सूचना मिली कि गोल्डन पेट्रोल पंप के सामने बड़ा एक्सीडेंट हुआ है इसके बाद ग्रुप के करीब आधा दर्जन सदस्य देर रात ही यहां पहुंच गये व शव और घायल को अस्पताल पहुंचाने में पुलिस की मदद की। इसके बाद सुबह ग्रुप के आधा दर्जन से अधिक सदस्य जिला चिकित्सालय भी पहुंच गये। चूंकि दोनों मृतक मंदसौर के रहने वाले थे और उनके परिचित उज्जैन में मौजूद नहीं थे ऐसे में कर्मा ग्रुप के सदस्य शवों के पोस्टमार्टम से लेकर मंदसौर रवाना करने तक सहायता के लिये मौजूद रहे

Leave a Comment