राज्य स्तरीय जिम्नास्टिक खेल प्रतियोगिता में 7 संभागों के खिलाड़ी

उज्जैन। गऊघाट स्थित रेलवे के जिम्नाशियम हॉल में राज्य स्तरीय जिम्नास्टिक खेल प्रतियोगिता में 7 संभागों के खिलाड़ी जोर आजमाईश कर रहे हैं। खास बात यह कि इनमें ऐसे बालक-बालिकाएं भी शामिल हैं जो आधा दर्जन से अधिक बार राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में अपना जौहर दिखा चुके हैं।
जिम्नास्टिक के इंटरनेशनल रैफरी आर.एल. वर्मा ने चर्चा में बताया कि राज्य स्तरीय जिम्नास्टिक खेल प्रतियोगिता में प्रदेश के उज्जैन संभाग सहित भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, आदिवासी टीम, नर्मदापुरम के करीब 250 बालक-बालिकाएं हिस्सेदारी कर रहे हैं। इनमें बालक वर्ग में वायस फ्लोर, वार्टिंग टेबल, हाईबार, पैरेललवार, रोमन रिंग आदि की प्रतियोगिता होगी जबकि बालिका वर्ग के लिये 4 खेल रहेंगे।

इन खिलाडिय़ों ने राष्ट्रीय स्तर पर दिखाया दम

गऊघाट रेलवे जिम्नास्टिक सेंटर पर ट्रेनिंग प्राप्त करने के बाद 6 बार नेशनल खेल चुके हैं और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश के लिये मैडल जितने की इच्छा है। इसी के तहत कड़ी मेहनत करने के साथ ही राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लिया है।
दीपेश लश्करी, बुधवारिया

पढ़ाई के साथ जिम्नास्टिक की कड़ी ट्रेनिंग लेने के बाद राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में 6 बार हिस्सेदारी की है। इंदौर ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग प्राप्त करने के साथ ही राज्य और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में हिस्सेदारी कर रहे हैं।
अंश वर्मा, चिमनबाग इंदौर

7 वीं कक्षा में पढऩे के साथ 4 बार नेशनल जिम्नास्टिक प्रतियोगिताओं में हिस्सेदारी कर चुकी हूं और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलकर देश के लिये मेडल जीतना चाहती हूं।
राधिका अजमेरी, मंछामन

पिछले 6 वर्षों से जिम्नास्टिक की ट्रेनिंग लेने के बाद राज्य व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में हिस्सेदारी की है। आगे भी बड़ी स्पर्धाओं में मेडल जीतकर देश व शहर का नाम रोशन करना चाहती हूं।
सिमरन जावा, भेरूनाला

Leave a Comment