फिर सामने आई गंभीर लापरवाही… बच्चों को ले जा रही स्कूल बस पलटी

उज्जैन। देवास रोड स्थित ग्राम हरनियाखेड़ी से बच्चों को लेकर स्कूल के लिये रवाना हुई विद्यासागर स्कूल की बस ड्रायवर की लापरवाही से दूधरसी-हरनियाखेड़ी के बीच खाई में पलटी खा गई।

दुर्घटना में ड्रायवर सहित आधा दर्जन बच्चे घायल हुए जिन्हें राहगीरों व ग्रामीणों ने बस के कांच फोड़कर निकाला। माधव नगर व नानाखेड़ा थाने की एम्बुलेंस से घायल बच्चों को जिला अस्पताल लाया गया जहां सभी का इलाज किया जा रहा है।

हामूखेड़ी स्थित विद्यासागर स्कूल की बस क्र. एमपी 41 एफ 0292 देवासरोड़ स्थित ग्राम हरनियाखेड़ी से स्कूल के विद्यार्थी वंदना पिता मनोहर चौहान 7 वर्ष, हनीसिंह पिता मनोहर 5 वर्ष, रिजवान पिता आशिक, गौरव शर्मा पिता पवन शर्मा, दिव्या और प्रतीक सभी निवासी ग्राम हरनियाखेड़ी को लेकर स्कूल के लिये सुबह 8 बजे रवाना हुई थी।

 

स्कूल बस को हरनियाखेड़ी में ही रहने वाला ड्रायवर पंकज चला रहा था। गांव से निकलने के बाद बस हरनियाखेड़ी और ग्राम दुधरसी के बीच से जा रही थी उसी दौरान ड्रायवर ने बस का स्टेयरिंग छोड़ दिया और पाउच खाने लगा तो बस का संतुलन बिगड़ा और वह सड़क से उतरकर करीब 10 फीट गहरी खाई में पलट गई। दुर्घटना में वंदना, हनीसिंह, रिजवान और गौरव शर्मा सहित ड्रायवर पंकज व एक अन्य छात्र को चोट आई।

परिजन घर ले गए बच्चों को
दुर्घटना की सूचना पुलिस को मिलने के बाद भी काफी देर तक घटनास्थल पर नहीं पहुंची, जबकि बच्चों के परिजनों को सूचना मिली तो वह तुरंत मौके पर पहुंचे व घायल बच्चों को घर ले गये। सूचना पर एएसपी नीरज पांडे को जानकारी मिली तो उन्होंने एफआरवी व संबंधित थाने के अधिकारियों से जानकारी मांगी और बच्चों को ले जाने वालों की तलाश के निर्देश भी वायरलेस सेट पर दिये।

एम्बुलेंस लेकर पहुंचे
पुलिस को पता चला कि घायल बच्चों को उनके परिजन मोटरसाइकिलों से घर ले गये हैं तो नानाखेड़ा व माधव नगर थाने की एम्बुलेंस लेकर पुलिसकर्मी ग्राम हरनियाखेड़ी पहुंचे और वहां से घायल बच्चों को एम्बुलेंस से लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे और उपचार प्रारंभ कराया। इस दौरान बच्चों ने परिजनों ने बताया कि हम लोग ही घायल बच्चों को अपने घर लेकर चले गए थे।

परिजन बोले- ड्राइवर की गलती
दुर्घटना में घायल छात्रा वंदना चौहान के दादा ओमप्रकाश चौहान ने बताया कि स्कूल बस रात में गांव में ही खड़ी होती है और सुबह गांव का ड्रायवर बच्चों को बस में लेकर निकलता है। रोजाना की तरह ही ड्रायवर पंकज सुबह बच्चों को लेकर स्कूल के लिये निकला था। बच्चों ने ही घर पर बताया कि ड्रायवर स्टेयरिंग छोड़कर पाउच खा रहा था इसी कारण बस पलटी खा गई।

Leave a Comment