पुलिस वाहनों पर किया ग्रामीणों ने पथराव

उज्जैन। महिदपुर रोड और नागदा के बीच गांव कल्लूखेड़ी के समीप कई लोगों ने मुख्यमंत्री के काफिले को काले झंडे दिखाए और उसके बाद पथराव कर दिया, जिससे एएसपी सहित अन्य पुलिस वाहनों के कांच टूट गए। पथराव के बाद लोग भाग गए। इस मामले में ताल थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का काफिला महिदपुर रोड से नागदा रवाना हुआ था। इस दौरान रतलाम जिले के ताल थाना अंतर्गत ग्राम कल्लूखेड़ी बीच रास्ते में पड़ता है जब काफिला कल्लूखेड़ी के समीप पहुंचा तो बड़ी संख्या में ग्रामीण रोड पर आ गए और उन्होंने काले झंडे लहराए यह देख कर काफिले में शामिल पुलिसकर्मियों ने उन्हें खदेड़ा तो उन्होंने पथराव शुरू कर दिया।

जिससे काफिले के आगे चल रही पुलिस की गाडिय़ों की कांच क्षतिग्रस्त हो गए। पथराव करने के बाद ग्रामीण खेतों से होकर भाग गए। बाद में ताल थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है।

23लोगों पर प्रकरण
महिदपुर रोड पुलिस ने स्थानीय पेट्रोल पंप पर हंगामा कर रहे २३ लोगों को हिरासत में लिया। सभी के खिलाफ धारा १५१, १०७ एवं ११६ (३) में कायमी की गई है। महिदपुर रोड थाना प्रभारी आरसी कोली को सूचना मिली की पेट्रोल पंप के समीप कई लोग जन आर्शीवाद यात्रा का विरोध करने पहुंचे है। और वह वहंा पर हंगामा कर रहे है। इस पर पुलिस ने वहंा पर पहुंचकर सभी को हिरासत में लिया। जिनमें से ज्यादातर लोग कसारी, कल्लू खेड़ी अािद गंाव के है।

कांग्रेस नेताओं को लिया हिरासत में
महिदपुर के समीप झारड़ाकटन पर कांग्रेस के कुछ नेता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन आशीर्वाद यात्रा का विरोध करने के लिए खड़े हुए थे इसकी जानकारी लगने पर महिदपुर थाने से अधिकारी पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और कांग्रेस के नेताओं को हिरासत में लेकर झारड़ा थाने ले जाया गया और बाद में उन्हें छोड़ दिया। पुलिस की अच्छी व्यवस्था होने के कारण महिदपुर नागदा में जन आशीर्वाद यात्रा का विरोध नहीं हो पाया।

आरोपियों की तलाश
रतलाम जिले के ताल थाना अंतर्गत कल्लू खेड़ी के समीप कुछ लोगों ने पथराव कर पुलिस के तीन वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस मामले में प्रकरण दर्ज किया गया है। पथराव करने वाले लोग कौन थे। यह अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस मामले में जांच के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।
राकेश गुप्ता, आईजी

Leave a Comment