गांधी जयंती पर रैली निकालकर स्वच्छता की शपथ ली

उज्जैन। गांधी जयंती के अवसर पर नगर निगम द्वारा आयोजित रन फॉर स्वच्छता के तहत सुबह दशहरा मैदान से स्कूली बच्चों, पीटीएस के जवानों सहित जनप्रतिनिधियों व निगम के अधिकारियों ने रैली के रूप में टॉवर चौक पहुंचकर स्वच्छता की शपथ ली।दशहरा मैदान से प्रारंभ हुई रैली में मुख्य आकर्षण का केन्द्र महात्मा गांधी बने संजय चौहान, भारत माता बनीं शालिनी परमार और कचरा मैन बने अभिषेक चौहान रहे। नगर निगम के इस कार्यक्रम में स्वयंसेवी संस्थाओं ने भी हिस्सेदारी की।

टॉवर चौक पर गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता की शपथ ऊर्जा मंत्री पारस जैन ने यहां मौजूद स्कूली बच्चों, पीटीएस के नवआरक्षकों सहित अन्य लोगों को दिलाई। टॉवर चौक पर भव्य मंच बनाकर स्वच्छता से संबंधित लघु नाट्य, नृत्य और गीत प्रस्तुत किये।

इसके अलावा टॉवर चौक पर ही स्वच्छता पर आधारित स्कूली बच्चों से ड्राईंग भी बनवाई गई जिसमें 50 से अधिक शासकीय व अशासकीय स्कूल के बच्चों ने भागीदारी की।

टॉवर पर आयोजित कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री पारस जैन ने स्वच्छता से संबंधित जागरूकता और नगर निगम के प्रयासों की जानकारी देते हुए शहर को स्वच्छता में देश में नम्बर वन बनाने का आह्वान लोगों से किया साथ ही कहा कि घर में, आसपास, शहर में और देश में गंदगी नहीं करेंगे और गंदगी करने वालों को इससे होने वाले नुकसान की जानकारी देंगे। कार्यक्रम में महापौर, भाजपा नगर अध्यक्ष, विधायक सहित नगर निगम के अधिकारी, कर्मचारी भी मौजूद रहे।

प्रतिमाओं पर माल्यार्पण

फ्रीगंज ब्रिज से लगे लाल बहादुर शास्त्री उद्यान में लगी देश के पूर्व प्रधानमंत्री पं. लालबहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर भारतीय ज्ञानपीठ महानंदा नगर के प्राचार्य श्रद्धा तिवारी, उपप्राचार्य शहरबानो खान, संस्था प्रधान युधिष्ठिर कुलश्रेष्ठ, प्रधानाध्यापक सुनीता धोलकुटे, छात्र प्रतिनिधि दिव्या भावसार सहित दो दर्जन से अधिक लोगों ने सुबह माल्यार्पण किया। इस दौरान मौजूद सदस्यों ने शास्त्रीजी के जीवन पर प्रकाश डाला साथ ही जय जवान, जय किसान के नारे भी लगाये। इधर क्षीरसागर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर भी सुबह से अलग-अलग संस्थाओं द्वारा माल्यार्पण किया गया।

Leave a Comment