साप्ताहिक राशिफल 15 अक्टूबर से 21 अक्टूबर 2018

मेष राशि (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

मेष राशि के जातक व जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही सेहत को पुष्ट रखने व कार्य क्षेत्रों में सक्रियता को बढ़ाने में दिलचस्पी रहेगी। जीवन साथी के साथ घर-आंगन को संवारने की तत्परता रहेगी। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आपकी रूचि धर्म परोपकार के कार्यों में रहेगी। बहुत सम्भव है कि आप उच्च स्तरीय किसी बैठक में उपयोगी सुझाव दें। जिसको अमल में लिया जा सकता है। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप भ्रात पक्ष के मध्य तालमेल बढ़ाने व समाजिक जीवन में वर्चस्व स्थापित करने में कामयाब रहेंगे। बहुत सम्भव है कि आपको लघु यात्राओं की तरफ रूख करना पड़ें। राजनैतिक व कार्मिक जीवन के लिए यह समय यद्यपि कुछ कठिनाइयों से भरा सकता है। स्वास्थ्य को सबल रखने की चुनौती उभर सकती है। इस सप्ताह के अंतिम व चतुर्थ भाग में आप यद्यपि कार्मिक व व्यवसायिक पहलुओं को सुदृढ़ करने में उच्च मुकाम प्राप्त करेंगे। सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। मन मे सकारात्मक सोच का उदय रहेगा।

 

वृषभ राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो)

इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं को धन निवेश व विदेश से संबंधित कार्यों में बढ़त रहेगी। यदि आप देश-देशान्तर के व्यवसायी हैं, या फिर आप कर्मचारी हैं, तो इस सप्ताह के शुरूआती दौर से आपको बढ़त प्राप्त होने के योग रहेंगे। बहुत सम्भव हैं, अपनों से कुछ दुरियां हो, सेहत के मामलों में कुछ-कुछ परेशानियां हो। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप घर-गृहस्थी को अधिक समृद्ध बनाने व उपयोगी साधनों को जुटाने में कामयाब रहेंगे। जीवन साथी के मध्य प्रीत की अनुभूति में इज़ाफा रहेगा। आज संबंधों को अधिक कारगर बनाने के उपायों पर विचार कर सकते हैं। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपको यद्यपि पुनः कार्य व व्यवसाय के संदर्भों में दो-चार होना पड़ सकता है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में विरोधी पक्ष कुछ मामलों में आपको उलझाने की कोशिशें कर सकते हैं। किन्तु आप अपनी मुस्तैदी से उनको नकाम करने में कामयाब रहेंगे।

 

मिथुन राशि (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा)

इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही मिथुन राशि के जातक एंव जातिकाओं को संतति सुखानुभूति प्राप्त होने के योग रहेंगे। यदि आप विद्यार्थी हैं, तो वार्षिक शिक्षा व तकनीक शिक्षा के क्षेत्रों में महारथ हासिल होने के योग रहेंगे। आप किसी विवेकी व्यक्ति से मैत्री का लाभ प्राप्त करेंगे। आय के संबंधित स्रोतों को उच्च करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में एकाएक आपको भाग-दौड़ तेज करनी पड़ सकती हैं, विरोधी पक्ष पुराने विवादों में घेरने के भरसक प्रयास करेंगे। किन्तु आप सतर्क रहते हुए उनके मंशूबों पर पानी फेर देगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप सेहत के धनी व कार्मिक व व्यापारिक जीवन मे समृद्धि प्राप्त करेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग मे आप पत्नी व बच्चों के मध्य घर-आंगन की सुख-सुविधाओं को बढ़ाने हेतु विचार विमर्श कर सकते हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको किसी भू-जायदाद का वांछित लाभ रहेगा।

 

कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही आजीविका के मामलो में अनुकूल सफलता प्राप्त होने के योग रहेंगे। आज संबंधित अधिकारियों के मध्य योजनाओं को अंतिम रूप देने तथा उनके प्रभावी तरीके से लागू करने की बैठक रहेगी। आज आप सेहत के धनी रहेंगे। यदि पहले की कोई पीड़ाएं हैं, तो उन्हें समाप्त करने में कदम-कदम पर प्रगति रहेगी। इस सप्ताह का द्वितीय भाग आपके वित्तीय स्तर को अधिक मज़बूती देने वाला रहेगा। हां यदि आप पूरे तन, मन से संबंधित कार्य व व्यवसाय में सक्रिय हैं, तो लाभ रहेगा। हां यह जरूर है, कि उपलब्ध संसाधनो व परिस्थित के अनुसार लाभ में वृद्धि से इंकार भी नहीं किया जा सकता है। इस सप्ताह के तृतीय भाग में यद्यपि आपकी सेहत कुछ नरम हो सकती है। स्वजनों के मध्य तनाव की स्थिति रहेगी। वहीं इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप वांछित परिणामों को प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे।

 

सिंह राशि (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे)

सिंह राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही सरकारी व निजी क्षेत्रों की इकाइयों से बेहतर लाभ रहेगा। बहुत सम्भव है, कि आपको किसी संस्था द्वारा पुरूस्कारों हेतु नामित किया जाए। इस सप्ताह आपको स्थानीय किन्तु लघु यात्राओं से लाभ रहेगा। आप किसी धर्म व कर्म की सुखद यात्रा की तरफ रूख कर सकते हैं। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप अपने कार्य को अधिक सही तरह से अंजाम देने की कला से युक्त रहेगे। यदि आप व्यवसायी हैं, तो आप इस सप्ताह एक सफल व प्रतिष्ठत व्यापारी के रूप में नामित किए जाएंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में घर-आंगन को सुख-सुविधाओं से लैस करने व आमदनी को बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। किसी वरिष्ठ सहयोगी व व्यक्ति से मैत्री व परस्पर सहयोग का लाभ रहेगा। वैसे इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको अचानक ही दूर-दराज के क्षेत्रों में यात्राएं करनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य कुछ सुस्त को सकता है।

 

कन्या राशि (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो)

कन्या राशि के जातक व जातिकाओं को इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही स्वजन व संबंधियों में मध्य तालमेल स्थापित करने में कामयाबी रहेगी। वैसे आप पेंशन व वशीयत सहित अनेक संदर्भों में लाभ अर्जित करने में कामयाब रहेंगे। विरोधियों को भी माकूल जवाब सही समय में देने की कला रहेगी। स्वास्थ्य कुछ मध्यम हो सकता है। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आपकों राजनैतिक व समाजिक कार्यों हेतु पुरूस्कृत किए जाने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप अच्छे सेहत के मालिक रहेंगे। यदि पहले से कोई पीड़ाएं हैं, तो अब वह समाप्त रहेंगी। जीवन साथी के मध्य मधुरता के पल रहेगे। आप घर-गृहस्थी की रौनकता धीरे-धीरे बढ़ाने पर विचार कर सकते हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको निजी संबंधों की प्रीति व चाहत आकर्षित कर सकती है। वैसे बड़ी पूंजी के मामलों में अंतिम निर्णय लेने से पहले धीरज अपेक्षित रहेगा।

 

तुला राशि (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते)

इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही तुला राशि के जातक व जातिकाओं को वैवाहिक जीवन को सुखद व समृद्ध बनाने तथा पूर्व के मतभेदो को समाप्त करने में महती प्रगति रहेगी। पत्नी व बच्चों के मध्य मतभेदों को पाटने में कामयाब रहेंगे। यदि आप विवाह के योग्य हो गए हैं, तो सच ही अनुकूल साथी आपके परिणय सूत्रों से जुड़ने के संकेत देने वाला रहेगा। अगर छोटी-छोटी बातों को छोड़े दें, तो इस सप्ताह बढ़िया बात तो यह हैं, कि आप स्वास्थ्य सहित कार्य व व्यवसाय के क्षेत्रों में वांछित स्तर को प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। भले ही आपके पास सीमित साधन हो पर आपनी प्रतिभा के बल पर सफलता का झंड़ा लहरा देगे। अर्थात् इस सप्ताह आपको अधिक शुभ व वांछित परिणाम प्राप्त रहेंगे। निजी संबंधों में भी आप इस सप्ताह वैसे अधिक शुभ व अनुकूल परिणाम प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। अर्थात् अशुभ परिणामों की अपेक्षा शुभ परिणामों की आवृत्ति रहेगी।

 

वृश्चिक राशि (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू)

वृश्चिक राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आजीविका के क्षेत्रों को विस्तारित करने में कामयाबी रहेगी। आप स्वजन व संबंधियों के मध्य निकटता को बनाने में कामयाब रहेगे। धन निवेश व विदेश संदर्भों में धीरे-धीरे आप वांछित स्थान प्राप्त करेंगे। विरोधी पक्ष आपको छोटी-छोटी परेशानियां दे सकते हैं। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप वैवाहिक जीवन को अधिक सुखद बनाने में उत्साहित रहेगे। यदि आप अविवाहित हैं। तो इस सप्ताह आपको कोई सुखद व सुन्दर जीवन साथी प्राप्त रहेगा। स्वास्थ्य अधिक पुष्ट रहेगा। आपकी शारीरिक क्षमताओं में वृद्धि रहेगी। अधिकारियों के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपको स्वास्थ्य सहित पेशन व कीमती वस्तुओं को लेकर भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। सेहत में चिंताएं उभर सकती हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में यद्यपि आपके मान-सम्मान में बढ़त रहेगी।

 

धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे)

धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रारम्भ से ही संतान पक्ष को रोजी-रोटी से लगाने की रूचि रहेगी। प्रेम संबंधों में लगाव की स्थिति रहेगी। यदि आप कार्यरत हैं या व्यापारी हैं तो आपको संबंधित क्षेत्रों में वांछित लाभ प्राप्त होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के द्वितीय भाग मे आप धन निवेश की सोची हुई बात को पूर्ण करने में कामयाब रहेंगे। आप इस सप्ताह के द्वितीय भाग में ससुराली जनों से मधुरता बढ़ाने हेतु उत्साहित रहेगे। यदि पहले कोई कहा-सुनी या विवाद थे, तो उन्हें आप समाप्त करने में सफल रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप अच्छी सेहत के मालिक रहेंगे। पत्नी व बच्चों के मध्य खुशियों की सौगात रहेगी। यदि आप व्यवसाय करते हैं, तो इस सप्ताह के तृतीय भाग में कोई महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको लंबी यात्राओं में जाना पड़ सकता है। विरोधी पक्ष परेशानियां दे सकते हैं।

 

मकर राशि (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र)

इस सप्ताह़़ के शुरूआती दौर से ही मकर राशि के जातक व जातिकाओं को भवन व वाहन संदर्भों में वांछित तरक्की रहेगी। अर्थात् आप निवास स्थान को सुखद व सुन्दर बनाने में सफल रहेंगे। इस सप्ताह आप कई सुखों के उपभोग का लाभ प्राप्त करेंगे। वैसे माता-पिता के प्रति आपका आदर भाव हमेशा ही रहा है, किन्तु आज सेवा व आदर भाव उच्च कोटि का रहेगा। आप अच्छे सेहत के धनी रहेंगे। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में संतान पक्ष को कुशाग्र करने की ठान सकते हैं। निजी संबंधों में चाहत का स्तर अचानक ही बढ़ सकता है। यदि आप शिक्षार्थी हैं तो आप इस सप्ताह के द्वितीय भाग में संबंधित विषयों में विशेषज्ञता हासिल करेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपकी सेहत कुछ मध्यम पड़ सकती है। उचित चिकित्सीय सलाह लें, हो सकता है आपकी प्रवास की अवधि और बढे। इस सप्ताह के अंतिम भाग तक आप बहुत से सकारात्मक परिणाम प्राप्त करेंगे।

 

कुम्भ राशि (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा)

इस सप्ताह कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को समाजिक व राजनैतिक जीवन में ख्याति प्राप्त करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। आप यदि सम्पादन, लेखन, संवाद, फिल्म, प्रबंधन तथा तकनीक के किसी क्षेत्र से संबंधित हैं, तो यह सप्ताह आपके लिए प्रगति दायक सिद्ध रहेगा। यद्यपि पहले व अंतिम भाग में आपको अधिक मेहतनत जरूर करनी पड़ सकती है। इस सप्ताह के मध्य भाग में आप अच्छे सेहत के धनी रहेंगे। कार्य व व्यवसाय के संबंधित क्षेत्रों में वांछित तरक्की के योग रहेंगे। बहुत सम्भव हैं कि आपको वांछित संस्था का नियुक्त पत्र प्राप्त हो। इस सप्ताह के तृतीय भाग की बात करें तो, आप अपने बौद्धिक स्तर को और प्रखर करने में संलग्न रहेंगे। निजी संबंधों में इस सप्ताह अनायास ही प्रीति उत्पन्न रहेगी। वैसे आय के संबंधित स्रोतों से अच्छा लाभ इस सप्ताह रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में वैसे आपको छोटी-छोटी परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है।

 

मीन राशि (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची)

मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही अचल सम्पत्ति के मामलों में लाभ रहेगा। आप पितृ पक्ष के मध्य चल रहे पूर्व के विवादों को सुलझाने हेतु उत्साहित रहेंगे, बल्कि कुछ उदारता दिखाते हुए उन्हें हल करने मे सफल रहेंगे। इस दौरान आप पारिवारिक एकजुटता के महत्व को समझते हुए कुछ सहयोगी उपायों पर अमल कर सकते हैं। वैसे इस दौरान आपको भाग-दौड़ बढ़ानी पड़ सकती है। सेहत भी कुछ सुस्त होने के संकेत देगी। धन निवेश व विदेश संदर्भों में महारथ हासिल रहेगी। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप सुनहरें कल को गढ़ने का अभ्यास दुहराने की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। इस सप्ताह के तृतीय व अंतिम भाग में आप सुन्दर व सुखद सेहत के स्वामी रहेगे। सेहत तरोताजी रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग तक आपको बुद्धि जीवियों की श्रेणी मे शामिल किए जाने के योग रहेंगे। निजी संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी।

Leave a Comment