खरसौदखुर्द चौपाटी पर गैस से भरा टैंकर पलटा,महिला की मौत, दो गंभीर

उज्जैन। सुबह बडऩगर तरफ से आ रहा गैस से भरा टैंकर खरसौदखुर्द चौपाटी के समीप पलटी खाकर स्कूल बस से टकरा गया। दुर्घटना में एक महिला की मृत्यु हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए है। दुर्घटना के बाद टैंकर से गैस रिसाव होने लगा जिससे क्षेत्र में दहशत व्याप्त हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा, दमकलों को मौके पर बुलाया और पूरे क्षेत्र में विद्युत सप्लाय बंद कराया गया है।

 

बडऩगर से करीब 10 किलोमीटर दूर ग्राम खरसौदखुर्द चौपाटी से गैस टैंकर टर्न हो रहा था उसी दौरान सड़क पर खड़े लोगों को बचाने के चक्कर में पलटी खा गया। पलटी खाने के दौरान गैस टैंकर स्कूल बस से टकरा गया जिससे बस भी दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जबकि गैस टैंकर के नीचे एक महिला सहित तीन लोग दब गये। सूचना मिलने पर सबसे पहले 108 एम्बुलेंस मौके पर पहुंची और गंभीर घायल महिला को लेकर उज्जैन जिला चिकित्सालय के लिये रवाना हुई जहां परीक्षण के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एम्बुलेंस ड्रायवर ने बताया कि पलटी खाने के बाद टैंकर से गैस का रिसाव शुरू हो चुका था और पुलिस ने मुख्य मार्ग के दोनों ओर करीब 2 किलोमीटर पहले से यातायात रोक दिया था। टैंकर के नीचे दबे दो लोगों को निकालने की कार्यवाही जारी थी, लेकिन रोड के दोनों ओर करीब 10 किलोमीटर का जाम लगने के कारण घटना स्थल तक पहुंचना भी मुश्किल हो रहा था।

इधर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सबसे पहले यातायात रोकने के साथ ही क्षेत्र में विद्युत सप्लाय बंद करा दिया साथ ही फायर ब्रिगेड की दमकलों को भी यहां तैनात कर दिया गया था। इंगोरिया थाना प्रभारी मगनसिंह कटारा ने बताया कि दुर्घटना के बाद रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। टैंकर से लिकेज हो रही गैस को रोकने और सुधार के प्रयास हो रहे हैं। समाचार लिखे जाने तक गैस कंपनी के कर्मचारी टैंकर के लिकेज वॉलों को सुधारने का प्रयास कर रहे थे। जबकि घटना स्थल से २५० मीटर दूरी बनाकर पुलिस ने यातायात रोक दिया था।

 

एसडीओपी शेरसिंह भूरिया ने बताया बडऩगर तरफ से गैस से भरा टैंकर उज्जैन की ओर आ रहा था। खरसौदखुर्द चौपाटी पर एक महिला बाइक से उतरी और साइड में जाने की जगह मेन रोड पर आ गई। उसे बचाने के चक्कर में टैंकर पलटी खा गया और गांव तरफ से आ रही स्कूल बस से टकराया। दुर्घटना में महिला की मौत हो गई जबकि अर्पित और राम राठौर दोनों निवासी बडऩगर घायल हुए हैं। टैंकर के दो वॉल लिकेज होने के कारण उनमें से तेजी से गैस रिसाव हो रहा था। कंपनी के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। कंपनी के कर्मचारी मौके पर पहुंचकर वॉल लीकेज सुधारने का कार्य कर रहे हैं। घटना स्थल से 250 मीटर दूरी पर यातायात रोककर मार्ग परिवर्तित भी किया गया है। सुरक्षा के पूरे इंतजाम किये गये हैं।

Leave a Comment