माता-पिता से नाराज होकर घर छोड़ आई 12वीं की छात्रा, जीआरपी को मिली

उज्जैन। जबलपुर में रहने वाली 12 वीं की छात्रा माता पिता से नाराज होकर ट्रेन से उज्जैन आ गई। महाकालेश्वर दर्शन किये। कहीं ओर जाने के लिये स्टेशन पर बैठी थी उसी दौरान जीआरपी ने उसे संदिग्ध मानते हुए पूछताछ की, थाने लाये और परिजनों को सूचना दी। सुबह छात्रा के परिजन जीआरपी थाने आये यहां अपने पिता को देखा तो गले लगकर बिलख पड़ी। पुलिस ने छात्रा को परिजनों के सुपुर्द किया है।

पुलिस ने बताया कि महाराजपुर आधारताल जबलपुर में रहने वाली 12 वीं की छात्रा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर गुमसुम बैठी थी। गश्त कर रहे जवानों को शंका हुई तो उससे पूछताछ की। ठीक से जवाब नहीं देने पर थाने लाये और उसका नाम, पता पूछकर पिता सुशील साहू को फोन पर सूचित किया। रात भर छात्रा ने थाने में गुजारी। सुबह उसके माता पिता व अन्य परिजन जीआरपी थाने आये। थाने में बैठकर पोहे खा रही छात्रा ने जैसे ही पिता को देखा तो वह अपने आपको रोक नहीं पाई, वह टेबल से उठी और पिता के गले लगकर फूट फूटकर रोने लगी। मां ने उसे ढांढस बंधाया और घर से भागकर आने के बारे में पूछताछ करने लगी।

सुनील साहू पिता बाबूलाल साहू ने बताया कि वह कटनी में मनरेगा विभाग में सिविल इंजीनियर के पद पर पदस्थ हैं। उनकी पुत्री 12 वीं की छात्रा है और शाम को कोचिंग का कहकर घर से निकली थी जो वापस नहीं लौटी। कोचिंग व उसके दोस्तों से पूछताछ की जब कहीं सुराग नहीं लगा तो थाने में उसकी गुमशुदगी व अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराने के साथ तलाश रहे थे। उसी दौरान जीआरपी थाने से सूचना मिली कि आपकी बेटी थाने में है। इस पर परिवार के साथ उसे लेने यहां आये हैं। हे.कां. संतोष शर्मा ने बताया कि किशोरी की गुमशुदगी जबलपुर थाने में दर्ज है, एफआईआर की कॉपी लेकर जबलपुर पुलिस से संपर्क करने के बाद किशोरी को उसके परिजनों के सुपूर्द करने की कार्रवाई कर रहे हैं।

Leave a Comment