चुनाव समिति अध्यक्ष सिंधिया की उज्जैन दक्षिण से दूरी क्यों

उज्जैन। मप्र कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया आज शाम उज्जैन उत्तर विधानसभा क्षेत्र में रोड शो करेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक सिंधिया शाम 4 बजे हेलिकाप्टर से उज्जैन आएंगे और दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के पुलिस लाइन ग्राउंड पर उतरेंगे। इसके बाद उत्तर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचकर कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती के समर्थन में हीरामिल की चाल से रोड शो शुरू करेंगे। सिंधिया मप्र कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हैं और उन्हें कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जा रहा है लेकिन रोड शो के लिए उन्होंने उज्जैन उत्तर का चयन किया है। उसे लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

सिंधिया परिवार का मालवांचल सहित उज्जैन में काफी प्रभाव है इसलिए चर्चा इस बात की है कि यदि उज्जैन उत्तर के साथ ही वह उज्जैन दक्षिण क्षेत्र में भी रोड शो कर दें तो इसका फायदा उज्जैन दक्षिण के प्रत्याशी को होता लेकिन उज्जैन उत्तर के प्रत्याशी राजेंद्र भारती उनके खास समर्थक हैं इसलिए उन्होंने रोड शो के लिए उज्जैन उत्तर का ख्याल रखा है।

कांग्रेस के कुछ नेता रोड शो को गुटबाजी से जोड़कर देख रहे हैं। उनका कहना है कि यदि उज्जैन उत्तर से रोड शो शुरू करने के बाद इसे टॉवर चौक पर समाप्त किया जाता तो गुटबाजी के आरोप नहीं लगते। हालांकि कुछ नेताओं ने इस संबंध में स्पष्ट रूप से कुछ भी कहने से मना कर दिया।

उज्जैन उत्तर से कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती का कहना है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्णय के अनुसार रोड शो का आयोजन किया गया है।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनोहर बैरागी का कहना है कि सभी कांगे्रसी एकजुट हैं। अभी तो चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत हुई है। सिंधिया सहित अन्य वरिष्ठ नेता उज्जैन दक्षिण में भी चुनाव प्रचार करेंगे। इस बार कांग्रेस प्रदेश में अपनी सरकार बनाएगी और ज्यादातर सीटों पर हम जीतकर दिखाएंगे।

Leave a Comment