मतदान कल, सामग्री लेकर दल रवाना

उज्जैन। विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दलों को आज अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर रवानगी दी गई। कई मतदान दल तो ईवीएम के साथ अपने केन्द्रों में भी पहुंच गये। सुबह से ही इंजीनियरिंग कॉलेज में मतदान सामग्री वितरण को लेकर गहमा-गहमी रही। भारी भीड़ के बाद भी व्यवस्थित रूप से सामग्री का वितरण होता रहा। देर दोपहर तक मतदान दलों की रवानगी का क्रम जारी था। कुछ मतदान केंद्रों के मतदान दल सामग्रियों की प्राप्ति के लिए अलसुबह से ही इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंच गए थे।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष सिंह और एसपी सचिन अतुलकर ने तो अलसुबह से ही मतदान सामग्री वितरण स्थल पर पहुंचकर व्यवस्थाएं जांच ली थीं। मतदान दलों को मतदान सामग्री और ईवीएम के लिए सभी को सुबह ६ बजे इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचने का आदेश था। मतदान के सभी सदस्य अपने-अपने व्हीकलों और थ्री व्हीलर ऑटो या ई-रिक्क्षा से इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचे। यहां जिले की सभी सातों विधानसभा क्षेत्रों के स्ट्रांग रूम विधानसभावार आज खोल दिए।

13आदर्श मतदान केंद्र बनाए
विधानसभा निर्वाचन के अंतर्गत उज्जैन की समस्त ७ विधानसभा क्षेत्रों में कुल १३ मतदान केन्द्रों को आदर्श मतदान केन्द्र बनाया गया है। इनमें उज्जैन उत्तर में आगर रोड स्थित सेंटपाल कॉन्वेंट स्कूल नर्सरी कक्ष क्रमांक ३० और उज्जैन दक्षिण में दमदमा स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय का कक्ष भी शामिल है।

7 विधानसभा क्षेत्रों में 4 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती
चुनाव प्रक्रिया का महत्वपूर्ण चरण आज दोपहर बाद तक पूरा हो जाएगा। समाचार लिखे जाने तक सातों विधानसभा में मतदान दल लगभग अपनी-अपनी सामग्री के साथ रवाना हो चुके हैं। इन विधानसभा क्षेत्रों के सभी मतदान केन्द्रों में चार हजार से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती सुनिश्चित कर उन्हें भी मतदान दलों के साथ ही रवाना किया गया।

महिला मतदानकर्मी बच्चे को लेकर पहुंचीं
चुनाव सामग्री वितरण क्षेत्रों में सुबह से ही ठिठुरती ठंड सबसे ज्यादा परेशानी उन महिला मतदानकर्मियों को हुई जिन्हें अपने दुधमुंहे बच्चे को साथ लेकर आना पड़ा। मतदान केन्द्रों पर रवानगी से पहले अपने पति के साथ अपने बच्चे को छोड़ते समय उन महिला मतदानकर्मियों ने बच्चों को दुलराया और मातृत्व का दायित्व भी पूरा किया।

पीठासीन अधिकारी की तबीयत बिगड़ी
तराना में ड्यूटी पर तराना रवाना होने से पहले एक पीठासीन अधिकारी की तबीयत अचानक बिगड़ गई। खबर मिली कि काशी परमार पिता बग्गाजी (५६) जो बोरखेड़ा नागदा निवासी की तबीयत बिगड़ गई। इन्हें इंजीनियरिंग कॉलेज से एम्बुलेंस से सीधे जिला अस्पताल लाया गया जहां इन्हें आईसीयू में इलाज दिया जा रहा है।

Leave a Comment