साप्ताहिक राशिफल 03 दिसंबर से 09 दिसंबर 2018

मेष राशि (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

मेष राशि के जातक व जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आजीविका के संबंधित क्षेत्रों में महती कामयाबी के संकेत रहेगे। बहुत सम्भव है, इस सप्ताह के प्रथम भाग में आपके अधिकारों को विस्तारित किया जाए। इस सप्ताह के द्वितीय भाग मे आपकी आमदनी अच्छी रहने के संकेत रहेंगे। संबंधित कार्य व व्यापार में आप अधिक मुनाफा प्राप्त करने में सफल रहेंगे। निजी संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप कामयाबी प्राप्त करेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप धन निवेश व विदेश मामलों में बढ़त बनाने में कामयाब रहेंगे। वैसे सेहत के लिहाज से इस सप्ताह के तृतीय भाग में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। इस दौरान शत्रु पक्ष परेशानियां दे सकते हैं। बहुत सम्भव है, कि आपको लंबी यात्राओं में जाना पड़े। किन्तु इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी सेहत अच्छी रहेगी। दाम्पत्य जीवन सुखद व सुन्दर रहेगा। अर्थात् यह सप्ताह आपके लिए अधिक अनुकूल रहेगा।

 

वृषभ राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो)

इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं को पारिवारिक जीवन को सुखद व सुन्दर बनाने के अवसर रहेंगे। भ्रात व भगिनी पक्ष के मध्य आपसी तालमेल रहेगा। आपकी रूचि धर्म व परोपकार के कार्यो की तरफ रहेगी। किसी प्रतिष्ठत संस्था के मध्य सेवाएं देने के बढ़िया अवसर रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपके अधिकारों को विस्तार देने की मुहिम कामयाब रहेगी। आप गृहस्थ जीवन में सुख-सुविधाओं को बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। सेहत खिली हुई रहेगी। माता-पिता को आपके कार्य व व्यवहारों से प्रसन्नता रहेगी। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपके आमदनी का स्तर उच्च रहेगा। आय के संबंधित स्रोतों से वांछित लाभ प्राप्त करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। प्रेम संबंधों में साथी के मध्य मधुरता की स्थिति और प्रगाढ़ रहेगी। यदि आप अध्ययनरत हैं, तो इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपको वांछित कामयाबी प्राप्त होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप धन निवेश व पूंजी के मामलों में बढ़त अर्जित करने में कामयाब रहेंगे। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का अंतिम भाग प्रतिकूल रहेगा।

 

मिथुन राशि (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा)

इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही मिथुन राशि के जातक एंव जातिकाओं को धन निवेश व विदेश मामलों में बढ़त प्राप्त होने के आसार रहेंगे। बहुत सम्भव है, कि आप अपने विरोधियों को कारगर जवाब देने में सक्षम रहेंगे। आजीविका के संदर्भों में देश-देशान्तर में भ्रमण करना पड़ सकता है। वैसे सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग प्रतिकूल रहेगा। निजी संबंधों में तनाव होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में आप धर्म कार्यों को अंतिम रूप देने में कामयाब रहेंगे। आपकी रूचि देवाराधन में रहेगी। यदि आप प्रतियोगी क्षेत्रों में अपनी किस्मत को आजमा रहे हैं, तो निश्चित रूप से सफल रहेंगे। आपको किसी बड़ी जिम्मेदारी हेतु नामित किए जाने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में सहकर्मियों के साथ तालमेल रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप वित्तीय पहलुओं को उच्च बनाने में कामयाब रहेंगे। इस सप्ताह के अंत तक निजी संबंधों की मधुरता और बढ़िया रहेगी।

 

कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही दाम्पत्य जीवन की खुशियों को उच्च करने में महती कामयाबी रहेगी। यदि आप अविवाहित हैं, तो इस सप्ताह के प्रथमभाग से कोई अनुकूल जीवन साथी दाम्पत्य जीवन को खुशहाल बनाने हेतु संकेत देगा। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप शत्रु पक्ष से परेशान हो सकते हैं, या दूर-दराज के क्षेत्रों में कार्मिक व व्यापारिक गतिविधियों के संचालन में छोटी-छोटी परेशानियों से दो चार होना पड़ सकता है। इस दौरान सेहत में नरमी के स्थिति पनप सकती है। निजी संबंधों में अनबन की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप किस्मत के धनी रहेंगे। आपकी रूचि धर्म व परोपकार के कार्यों की तरफ रहेगी। भ्रात पक्ष के मध्य समांजस्य रहेगा। यदि पूर्व के विवाद है। तो उनका अंत होना तय रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप कार्मिक व व्यापारिक जीवन में खुशहाली प्राप्त करने में सफल रहेंगे।

 

सिंह राशि (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे)

सिंह राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही ननिहाल पक्ष के मध्य मधुरता को बढ़ाने तथा स्नेह प्राप्त करने के योग रहेंगे। आजीविका के संदर्भों में दूर-दराज के क्षेत्रों मे प्रवास व यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। धन निवेश व विदेश संदर्भों मे बढ़त रहेगी। शत्रु व रोग से भय की स्थिति हो सकती हैं। सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में आप साझेदारी के व्यापार व समूहों के मध्य सम्मान प्राप्त करेंगे। वैवाहिक जीवन सुन्दर व सुखद रहेगा। सेहत खिली हुई रहेगी। निजी संबंधों में मधुरता का आगाज रहेगा। इस सप्ताह के तृतीय भाग में पुनः शत्रु व कानूनी मामलों में चिंताएं रहेगी। सेहत कुछ नरमी के संकेत दे सकती हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी छवि एक संस्कारित व पहुंचे हुए व्यक्ति के रूप में रहेगी। आप धर्मव परहित के कार्यों में रूचि रख सकते हैं।

 

कन्या राशि (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो)

कन्या राशि के जातक व जातिकाओं को इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही विद्या व बृद्धि का लाभ रहेगा। आप शैक्षिक पहलुओं को समुन्नत करने में कामयाब रहेगे। आपकी तकनीक व साहित्य क्षमताएं बढ़िया रहेगी। संतान पक्ष की खुशहाली का समाचार रहेगा। धन मामलों में अच्छी बढ़त प्राप्त होने के योग रहेंगे। प्रेम संबंधों में मधुरता के संकेत रहेगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपको संबंधित क्षेत्रों में कुछ-कुछ कठिनायों का सामना करना पड़ सकता है। सेहत में प्रतिकूल स्थिति रहेगी। कानून व शत्रुओं से पीड़ाएं हो सकती हैं। किसी बड़े लेन-देन में चूक होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपको अपेक्षाकृत अधिक शुभ व सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। आपकी व्यापारिक छवि और सुन्दर व सुखद रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में अपेक्षाकृत कुछ उतार-चढ़ाव देखने पड़ सकते हैं। संबंधित मामलों में सावधानी अपेक्षित रहेगी।

 

तुला राशि (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते)

इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही तुला राशि के जातक व जातिकाओं को घर-गृहस्थी को संवारने के अनूठे अवसर रहेंगे। सेहत अच्छी व सकारात्मक क्षमताओं से पूर्ण रहेगी। यदि पूर्व की पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना तय रहेगा। इस दौरान आप भवन व वाहन के मामलों में वांछित परिणाम प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। बात करें आपके कार्य व व्यापार के क्षेत्रों में तो आपको महती प्रगति प्राप्त होने के आसार रहेंगे। सेहत खिली हुई रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपको संतान सुख प्राप्त होने के योग रहेंगे। प्रेम संबंधों के लिहाज से यह समय बढ़िया रहेगा। आपकी वित्तीय स्थिति पहले मुकाबले अधिक सुखद रहेगी। इस सप्ताह के तृतीय भाग में धन निवेश व विदेश मामलों में वांछित परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अधिक अनुकूल परिणाम प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। अर्थात् यह सप्ताह आपके लिए अधिक शुभप्रद रहेगा।

 

वृश्चिक राशि (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू)

वृश्चिक राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही पराक्रम को बढ़ाने तथा भ्रात पक्ष के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। इस सप्ताह आपका भाग्य प्रबल रहेगा। साथ ही आपकी रूचि भक्ति व परमार्थ के कार्यों में रहेगी। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में कामयाब रहेंगे। माता-पिता को प्रसन्न करने व सेवाएं देने में आप कामयाब रहेंगे। भवन व वाहन सुखों का भरपूर लाभ रहेगा। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपको ज्ञानी व्यक्ति के श्रेणी में शामिल किया जा सकता है। आपका शैक्षिक स्तर उच्च रहेगा। प्रेम संबंधों में चाहत के पल रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको शत्रु भय व पीड़ाएं हो सकती हैं। ऋणों के भुगतान की चिंताएं हो सकती हैं। धन निवेश व विदेश संदर्भों में यद्यपि आप इस सप्ताह बाजी मार सकते हैं। कुछ मामलों में दूर-दराज के क्षेत्रों की यात्राएं करनी पड़ सकती हैं

 

धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे)

धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रारम्भ से ही पारिवारिक जीवन में खुशहाली की स्थिति रहेगी। आप घर-परिवार को संवारने तथा एकता को बनाएं रखने की तरफ अग्रसर रहेंगे। बहुत सम्भव है, आपको इस दरम्याम अचल सम्पत्ति का लाभ हो या पैतृक सम्पत्ति के विवादों का अंत रहेगा। धन निवेश व विदेश मामलों में बढ़त बनाने के नायाब अवसर रहेंगे। किन्तु सेहत की नरमी तथा शत्रु पक्ष की चाल चिंताएं भी दे सकती है। निजी संबंधों में मधुरता को बनाएं रखने की चुनौती रहेगी। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप निजी व सरकारी क्षेत्रों की इकाइयों में वांछित सेवाएं देने के अवसर प्राप्त करेंगे। साथ ही कार्मिक व धार्मिक यात्राओं को मूर्तरूप देने पर विचार रहेगा। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि के योग रहेंगे। सेहत अच्छी रहेगी। भवन व वाहन मे आपको बढ़त रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके प्रेम संबंधोंमे मधुरता के संकेत रहेगे।

 

मकर राशि (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र)

इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही मकर राशि के जातक व जातिकाओं को सेहत को संवारने के बढ़िया अवसर रहेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशियों के पल रहेंगे। यदि आप साझेदारी के व्यापार व संस्थाओं के संचालन में संलग्न हैं, तो इस सप्ताह आपको महती प्रगति प्राप्त होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य तक आपको अचल सम्पत्ति का फायदा रहेगा। पूंजी निवेश व विदेश मामलों में क्रमिक रूप से बढ़त बनाने में कामयाब रहेंगे। इस दौरान आपके सेहत में गिरावट हो सकती हैं। विरोधी पक्ष कानूनी पेंच फंसा सकते हैं। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपको सैन्य, सुरक्षा, पराक्रम के कार्यों में बढ़त प्राप्त रहेगी। आप धार्मिक कार्यों को मूर्तरूप देने में कामयाब रहेंगे। सहकर्मियों के मध्य तनाव से बचना रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में अपेक्षाकृत आपको अधिक सुविधा प्राप्त रहेगी। आप सेहत में सुखानुभूति का एहसास करेंगे। अर्थात् अच्छे परिणाम रहेंगे।

 

कुम्भ राशि (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा)

कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को धन निवेश व विदेश मामलों में बढ़त बनाने के अवसर इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही रहेंगे। यदि किसी संस्था व व्यक्ति की देनदारी हैं, तो चुकाने की क्षमताओं में वृद्धि के योग रहेंगे। यद्यपि सेहत में नरमी हो सकती हैं। आपको कार्य व व्यवसाय हेतु दूर-दराज के क्षेत्रों में यात्राएं व प्रवास करना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों में साथी के रूठने की स्थिति हो सकती हैं। यथा सम्भव सावधानी अपेक्षित रहेगी। इस सप्ताह के द्वितीय भागमे अच्छे परिणाम रहेंगे। सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेंगी। पत्नी व बच्चों के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप अचल सम्पत्ति को प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। आपका प्रवासी जीवन अनुकूलता देने वाला रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके पराक्रम में वृद्धि के योग रहेंगे। आपकी रूचि धर्म कार्यों की तरफ रहेगी।

 

मीन राशि (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची)

मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही वित्तीय मामलों में बढ़त प्राप्त होने के योग रहेंगे। आप ज्ञान-विज्ञान के संबंधित क्षेत्रों में वांछित बढ़त हासिल करेंगे। किसी स्नेही मित्र से अच्छे साहित्य को प्राप्त करने में सहायता रहेगी। इस सप्ताह के प्रथम भाग में आपके खान-पान का स्तर उच्च रहेगा। संतान पक्ष की उन्नति का समाचार रहेगा। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आपा-धापी की स्थिति रहेगी। कार्य व व्यापार के क्रियान्वयन हेतु दूर-दराज के क्षेत्रों में भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। इस दौरान आप अपनों से कुछ समय के लिए दूर जा सकते है। यद्यपि आपकी यादें तीव्र रहेगी। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपको कई मामलों में अनुकूल माहौल रहेगा। सेहत खिली हुई रहेगी। आपकी बौद्धिक क्षमताओं में वृद्धि रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप धन निवेश विदेश मामलों में वांछित परिणाम प्राप्त करने में सफल रहेंगे।

Leave a Comment