पंचमपुरा में चार मंजिला बौरासी भवन की दो मंजिल तोड़ी

उज्जैन। नगर निगम द्वारा शहर में पशु पालकों के बाड़ों, अवैध कब्जे और निर्माणों को धराशायी करने की कार्रवाई सोमवार से प्रारंभ की गई थी जो लगातार दूसरे दिन भी जारी रही। एसडीएम, निगम उपायुक्त व भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में सुबह नगर निगम की गैंग पंचमपुरा पहुंची और यहां चार मंजिला बौरासी भवन की बगैर अनुमति के बनी दो मंजिल तोडऩे की कार्रवाई शुरू की गई।

उपायुक्त योगेन्द्र पटेल ने बताया पंचमपुरा में रमेश बौरासी ने बौरासी भवन के नाम से चार मंजिल का पक्का मकान निर्माण किया था। ऊपर की दो मंजिल बिना अनुमति के बनवाई थी। रमेश बौरासी को शनिवार को दो मंजिल निर्माण हटाने के लिये नोटिस जारी किया गया था। हालांकि बौरासी परिवार का कहना था कि उन्हें नोटिस सोमवार को प्राप्त हुआ। नोटिस मिलने के बाद दो मंजिल अवैध निर्माण नहीं हटाये जाने पर आज सुबह नगर निगम की अतिक्रमण हटाने वाली गैंग ने यहां पहुंचकर ड्रील मशीन की मदद से अवैध निर्माण तोडऩे का कार्य प्रारंभ किया गया है।

अधिकारियों के साथ पुलिस बल तैनात
पंचमपुरा में पशु पालक द्वारा चार मंजिल भवन में दो मंजिल का निर्माण बिना अनुमति किये जाने पर अवैध निर्माण तोडऩे की कार्रवाई के पूर्व यहां एसडीएम अनिल बनवारिया, उपायुक्त योगेन्द्र पटेल सहित नगर निगम के अन्य अधिकारी सहित नीलगंगा व माधव नगर थाने का फोर्स तैनात किया गया था। इसके अलावा फायर ब्रिगेड, जेसीबी के साथ दूसरी टीम भी यहां तैनात थी।

दोनों मंजिलों पर रहते थे किरायेदार
बताया जाता है कि चार मंजिला बौरासी भवन की ऊपर की दो मंजिल पर बने कमरों में किरायेदार रहते थे। नगर निगम की टीम यहां पहुंचने से पहले अधिकांश सामान हटा लिया गया था जबकि कुछ सामान को कार्रवाई के दौरान घर के लोग उठाकर दूसरी जगह रखते रहे।

पड़ोसी का मकान भी तोडऩे पहुंची टीम
नगर निगम अधिकारियों को बौरासी भवन की अवैध दो मंजिल तोडऩा थी लेकिन गलतफहमी की वजह से पड़ोसी का मकान भी तोडऩे गैंग पहुंच गई, जब मकान मालिक ने नक्शा दिखाया तो गैंग वापस लौट गई और दो ड्रील मशीनों की मदद से बौरासी भवन तोडऩे की कार्रवाई प्रारंभ की गई। दोपहर तक कार्यवाही जारी थी।

Leave a Comment