साप्ताहिक राशिफल 31 दिसंबर 2018 से 06 जनवरी 2019

मेष राशि (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए अधिक प्रयासरत रहेंगे। आप देखेंगे कि आपको लोगों के साथ सम्पर्क में रहने से लाभ हो सकता है। कुछ ऐसे मामलें जो कानूनी व लेन-देन के हैं, उन्हें आप समय व धन देकर साधने मे तत्पर रहेगे। हालांकि आप देखेंगे कि विरोधी पक्ष आपकी प्रत्येक गति विधियों को बहुत ही नज़दीक से देख रहें है। जिससे आपकी मुश्किल कम नहीं हो रही हैं। इस दौरान आपका स्वास्थ्य भी प्रभावित रहेगा। जिससे आपको अस्पताल तक जाना पड़ सकता है। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप देखेंगे कि आप अपने कामों को जहाँ अधिक सही ढंग से करने में सक्षम हो रहे है। वहीं स्वास्थ्य में भी तेजी से सुधार की स्थिति रहेगी। इस दौरान आप अपने आजीविका के साधनों में अधिक लाभ कमा सकते है। वैवाहिक जीवन मे भी अच्छी स्थिति बनी रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

 

वृषभ राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो)

इस सप्ताह आप अपने अध्ययन को और सुधारने के लिए सक्रिय रहेंगे। हालांकि आपको सफलता के शिखर पर पहुंचने के लिए तैयारियों में कोताही से बचना जरूरी रहेगा। यदि आप अभिनय व कला के कामों से संबंध रखते हैं। तो आपको इस सप्ताह के पहले भाग से ही अनुकूल स्थितियां प्राप्त रहेंगी। हालांकि इस सप्ताह आपको आय के संबंधित स्रोतों से लाभ प्राप्त करने में भी कामायाबी रहेगी। इस सप्ताह आपके निजी संबंधों में भी मधुरता का उभर रहेगा। जिससे आप आपसी संवादों को और बढ़ाने के लिए तत्पर रहेगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको काम-काजी जीवन में भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। किसी निकट रिश्तेदार के आमंत्रण में आपको जाने हेतु तैयारी करनी पड़ सकती है। धन निवेश को लाभकारी बनाने के लिए आप और उत्सुक रहेगे। हालांकि इस आपा-धापी में आपके स्वास्थ्य में प्रतिकूल स्थितियां रहेगी।

 

मिथुन राशि (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा)

इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने आजीविका के लिए कुछ नया करने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि इस काम को अंतिम रूप देने के लिए आपको इस सप्ताह के पहले भाग से ही अधिक सक्रिय रहने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह एक तरफ आप अपने कामों को सुधारने में लगे रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ घरेलू उपयोग की वस्तुओं को जुटाने मे लगे रहेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से इस सप्ताह पहले व दूसरे भाग अनुकूल रहेंगे। शेष भाग प्रतिकूलता के संकेत देने वाले रहेंगे। जिससे आपको कुछ उपचारों का सहारा लेना पड़ सकता है। इस सप्ताह के दूसरे भाग मे आप अपने निजी संबंधों को और सुखद बनाने के लिए तैयार रहेंगे। यदि आप प्रतियोगी व कला के क्षेत्रों से संबंधित है तो इस सप्ताह आप क्रमिक रूप से वृद्धि अर्जित करने के लिए तत्पर रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको भूमि व कानूनी विवादों में धन व समय दोनों ही व्यय करना पड़ सकता है।

 

कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

इस सप्ताह आप अपने व्यापार के प्रति अधिक सक्रिय रहेंगे। आप कुछ व्यापारिक बढ़त हेतु जरूरी निर्णय अपने स्तर से लेने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि निर्णय तो लिए गए हैं। किन्तु उन्हें लागू करने में कई ज़मीनी स्तर पर कठिनाइयां आ रही हैं। हालांकि आप अपने धन बल का पूरा-पूरा प्रयोग करते हुए इस सप्ताह के दूसरे भाग तक कुछ कामों में सफलता अर्जित करने में लगे रहेंगे। नौकरी के मामलों में इस सप्ताह आपको व्यापक प्रगति की स्थिति इस सप्ताह के दूसरे भाग से प्राप्त रहेगी। आपकी यह सक्रियता जल्द ही पदोन्नति में बदलने की स्थिति में रहेगी। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपको जहाँ धन लाभ रहेगा। वहीं आप अपने ज्ञान को भी उच्च करने में तत्पर रहेगे। इस सप्ताह तक आप कई महत्वपूर्ण कामों को करने में लगे रहेंगे। निजी संबंधों में भी अच्छी खासी प्रगति की स्थिति रहेगी। किन्तु पैसे के लेन-देन व सगे रिश्तों को लेकर परेशानी रहेगी।

 

सिंह राशि (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे)

इस सप्ताह आप किसी भूमि की खरीद को अंतिम रूप देने के लिए लोगों के साथ कुछ चर्चाओं को तेज कर देंगे। वहीं बाहर के कामों को अंतिम रूप देने के लिए अधिक तेजी से आगे बढ़ते रहेंगे। हालांकि इन सब कामों को जहाँ पूरा करने के लिए आपको धन व समय दोनों ही खर्च कर पड़ेगा। वहीं कड़े परिश्रम भी करने रहेंगे। सर्विस व व्यवसाय के लिहाज से इस सप्ताह का पहला भाग एक तरह आपको भाग-दौड़ भरा रहेगा। वहीं दूसरी तरफ पारिवारिक एकता को भी बढ़ाने वाला रहेगा। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके कामों में कुछ साधनों का आभाव व नौकरी के क्षेत्रों में कठिनाइयों की स्थिति उभर रही है। कुछ लोग गुटबाजी में आकर आपको परेशान करने की कोशिशे कर रहे है। जिसका विपरीति असर आपके काम-काजी जीवन के साथ स्वास्थ्य में रहेगा। विवेक व धैर्य बनाएं रखना जरूरी है। जिससे इस सप्ताह के अंत में शुभ परिणाम रहेंगे।

 

कन्या राशि (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो)

यह सप्ताह आपके लिए एक अवसर की तरह रहेगा। जिससे आपके हौसले बुलंद रहेगे। राशिगत आएं हुए शुभ गोचर से आप जहाँ अपने स्वास्थ्य को पहले से ही अच्छा रखने के प्रति उत्साहित रहेंगे। वहीं कामों को भी अंतिम रूप देने को तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह व्यवसाय में आगे बढ़ने के सुनहरे अवसर आपके साथ हैं। इन अवसरों का आप भरपूर लाभ लेने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे आपको इस सप्ताह के दूसरे भाग में यात्राओं में जाना पड़ सकता है। इस सप्ताह की यात्राएं आप दोहरे कामों को हल करने के लिए कर सकते है। नौकरी के क्षेत्रों में आपको हालांकि प्रगति इस सप्ताह के पहले व दूसरे भाग तक ही प्राप्त रहेगी। इस सप्ताह के अंत में हालांकि आपको नौकरी के मामलों में या तो अधिक दबाव रहेगा। या फिर कार्य स्थल पर तनाव की अधिकता रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान से रहेंगे। धैर्य व साहस जरूरी रहेगा।

 

तुला राशि (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते)

दिसंबर के इस सप्ताह को आप जहाँ अपने बाहर के कामों को करने के लिए उत्सुक रहेंगे। वहीं लेन-देन के मामलों को कुछ चुकाने की तरफ अग्रसर रहेंगे। आप देखेंगे कि लिए गए कर्ज को चुकाने का दबाव कई बार आपके उपर आ चुका है। जिसे आप इस सप्ताह के पहले भाग से चुकाने के लिए तैयार रहेंगे। व्यवसाय को लेकर आप इस सप्ताह के पहले भाग से ही अधिक तत्पर रहेंगे। आप देखेंगे कि कुछ कानूनी व ससुराल पक्ष के मध्य विवादों की स्थिति और बढ़ रही रही हैं। जिससे धन व पैसे तो बर्बाद होते रहेगे। किन्तु आपकी मानसिक चिंताएं भी बढ़ जायेगी। हालांकि आपको किसी भवन को इस सप्ताह किराएं में देने में सफलता रहेगी। किन्तु खर्च की अधिकता बराबर बनी रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपको कई मामलों में शुभ स्थिति रहेगी। जिससे आप व्यापार में बढ़त अर्जित कर लेंगे और स्वास्थ्य भी सुखद रहेगा।

 

वृश्चिक राशि (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू)

इस सप्ताह एक तरफ आप अपनी आमदनी को बढ़ाने में सक्रिय रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ आप अपने ज्ञान को उच्च करने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके यह दोनों प्रयास शुभ ग्रहीय योग के कारण सफलता में तब्दील होते जा रहे हैं। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने के लिए भी आप इस सप्ताह उत्साहित रहेंगे। इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने तकनीक ज्ञान को और बढ़ाने की दिशा में तत्पर रहेंगे। निजी संबंधों के लिहाज से भी इस सप्ताह का पहला भाग अनुकूल रहेगा। जिससे आप साथी के प्रति कुछ अधिक उत्साहित रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके खर्चों की अधिकता की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान से रहेंगे। मौसम या फिर भाग-दौड़ के कारण आपका स्वास्थ्य प्रभावित रहेगा। पत्नी के साथ तालमेल का आभाव और अपनों से आपके मतभेद गहराते जाएंगे। जिससे आप परेशान से रहेंगे। इस सप्ताह का अंतिम भाग सकारात्मक रहेगा।

 

धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे)

इस सप्ताह आप अपने काम-काजी जीवन में कुछ सकारात्मक पहलुओं को पाकर बढ़त अर्जित करने के लिए तत्पर रहेंगे। परिणामतः आप योजनाओं को अंतिम रूप देने में लगे रहेंगे। इस दौरान आप कर्मचारियों के कामों को उन्हें सौपते हुए तय मानकों में समय के अन्तर्गत कामों को पूरा करने के स्पष्ट आदेश देना चाहेंगे। इस दौरान आप योजनाओं को अंतिम रूप देने में कोताही से बचना चाहेंगे। आपके यह प्रयास इस सप्ताह के दूसरे भाग में अधिक लाभप्रद सिद्ध रहेंगे। आप देखेंगे कि अर्थ लाभ की स्थिति और स्पष्ट व मज़बूत बनी रहेगी। इस बढ़ते हुए अर्थ लाभ को आप इस सप्ताह अधिक सुरक्षित करने का प्रयास करेंगे। किन्तु इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप देखेंगे कि व्यय की अधिकता में अचानक ही इजाफा हो रहा है। जिससे आप कुछ कम करना चाहेंगे। आप अपने बच्चों को कम खर्च करने की सलाह देंगे, किन्तु उन पर इसका कोई खास असर नहीं रहेगा।

 

मकर राशि (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र)

इस सप्ताह के शुरूआत में ही आप अपने कामों को प्राथमिकता के तौर पर करना चाहेंगे। जिससे आपके कुछ जरूरी काम सम्पन्न हो जाएंगे। इस दौरान आपके अन्दर एक जज्बा व रूतबा कायम रहेगा। जिससे आप कुछ साहस भरे कामों को भी कर सकते हैं। यदि आप धर्म यात्रा के अभिलाषी हैं, तो इस सप्ताह के पहले भाग में आपको किसी साथी का साथ प्राप्त रहेगा। हालांकि इस यात्रा में आपके घर के काम प्रभावित रहेंगे। वहीं घर के देख-रेख की चिंता भी आपको सताती रहेगी। सेहत में सांस व रक्त विकार, आन्तरिक अंगों में जलन की स्थिति रहेगी। माता के स्वास्थ्य के प्रति भी आप चितिंत से रहेंगे। जिससे उन्हें किसी अस्पताल तक ले जाना पड़ सकता है। इस सप्ताह के दूसरे भाग से स्थितियों में सुधार रहेंगा। जिससे आप पुनः स्वस्थ रहेगे। वहीं माता जी के सेहत में सुधार रहेगा। नौकरी व्यवसाय के मामलों में भी आपको बढ़त अर्जित रहेगी।

 

कुम्भ राशि (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा)

इस सप्ताह आप जहाँ सर्विस के क्षेत्रों में अधिक सक्रिय रहेंगे। वहीं आप किसी मांगलिक आमंत्रण में शामिल होने को तैयार रहेंगे। इस सप्ताह को आप एक अवसर की तरह लेने के लिए तत्पर रहेंगे। आप देखेंगे कि भूमि व कानूनी विवादों में आपका धन व पैसा दोनों ही व्यय हो रहा है। जिससे आप परेशान रहेंगे। स्वास्थ्य ज्यादा अच्छा नहीं होने से आपको किसी चिकित्सक की सलाह से उपचार लेना पड़ सकता है। आपको अपने कामों को अंतिम रूप देने के लिए किसी ऐसे व्यक्ति व संस्था के सहयोग की जरूरत रहेगी। जो कि तय समय में और सटीक तरह से कामों को कर सकें। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप देखेंगे कि आपका भाग्य अधिक सबल हो रहा है। आपके हक में खुशियां आ रही है। गम तथा दुःख दूर होने के संकेत दे रहे है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको कई मामलों में व्यापक सफलता की स्थिति रहेगी। सेहत सुखद रहेगी।

 

मीन राशि (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची)

इस सप्ताह आप वैवाहिक जीवन में हंसी खुशी से युक्त रहेंगे। आप कई ऐसे कामों से जुड़ेगे जिससे आपको लाभ प्राप्त हो। यदि आप स्वतः का व्यवसाय करते हैं। तो यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपनी लाभप्रदता को और अच्छा बनाने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि हालांकि कामों को लेकर भाग-दौड़ करनी पड़ रही है। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको किसी स्थान की यात्रा में भ्रमण हेतु जाना पड़ सकता हैं। वहीं भौतिक सुखों के साधनों को जुटाने में भी आप संलग्न रहेगे। आप अपने बेहतरी के लिए कुछ अधिक करने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि भूमि व लेन-देन के मामले आज कुछ अधिक पेंचीदे हो रहे है। जिससे आपके मन में कई तरह संकाएं व सवाल उत्पन्न हो रहे हैं। आप अपने मामलों को सुधारने के प्रति पहले से सक्रिय रहेंगे। जिसका फायदा आपको इस सप्ताह के अंतिम भाग में प्राप्त रहेगा। आप प्रसन्न रहेंगे।

Leave a Comment