साप्ताहिक राशिफल 07 जनवरी से 13 जनवरी 2019

मेष राशि (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

इस सप्ताह के पहले भाग से आप किसी छोटी यात्रा में जाने को तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने भाई के साथ समांजस्य बिठाने में कामयाब हो गए है। जिससे घर गृहस्थी पहले की तरह सामान्य रूप से चल रही है। किन्तु इस सप्ताह के पहले भाग में व्यापार को बढ़ाने की लगातार चुनौती रहेगी। जिससे आप परेशान से रहेंगे। खुद आपके पराक्रम में तो वृद्धि रहेगी। किन्तु पिता को किसी उपचारक की सलाह के लिए जाना पड़ सकता है। आप व्यवसाय को बढ़ाने के लिए किसी साहसिक कदम को उठाने में भी नहीं हिचकेंगे। यदि आप नौकरी करते है। तो अचानक ही साथ में काम करने वाले व्यक्ति से झगड़ा हो सकता है। किन्तु इस सप्ताह के दूसरे भाग के आते ही आप अपने कार्य स्थल में पुनः अच्छा माहौल बना लेंगे। भले ही आपको कुछ उदार होना पड़े। इस सप्ताह के अंतिम भाग में बेटे व बेटी की पढ़ाई में प्रगति से आप प्रसन्न रहेंगे।

 

वृषभ राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो)

आप इस सप्ताह अपने परिवार में कुछ अच्छा माहौल बनाने के लिए कदम बढ़ाना चाहेंगे। आप बिगड़ रहे घरेलू माहौल को ठीक करने के लिए इस सप्ताह सोचना शुरू तो कर देंगे। किन्तु किसी बात को आप मन से ले लेंगे। जिससे कुछ तनाव रह सकता है। वैसे पिता व चाचा के हस्ताक्षेप के बाद स्थिति में सकारात्मक परिवर्तन रहेगा। आपको कोई कीमती वस्तु इस सप्ताह के पहले भाग में प्राप्त रहेगी। किन्तु सेहत के लिहाज से यह सप्ताह उतना अच्छा नहीं जाने वाला जिससे आपको दवाइओं को कुछ समय तक खाना पड़ सकता है। निजी मामलों में साथी अचानक ही आपके ऊपर आरोप मढ़ सकता है। जिससे आप आश्चर्य में पड़ सकते है। इस सप्ताह के अंतिम भाग तक पुनः आपकी ग्रह स्थितियां सामान्य होगी। जिससे आपकी सेहत तो अच्छी रहेगी। निजी संबंधों में सुधार रहेगा। और आप अपने कारोंबार को आगे ले जाने में सक्रिय रहेगे।

 

मिथुन राशि (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा)

इस सप्ताह के पहले भाग ही आप अपने तन की सुन्दरता व मन की सबलता को बढ़ाने के बढ़िया अवसर प्राप्त कर लेंगे। जिससे आप कुछ जरूरी कामों को पूरा करने में सफल रहेंगे। इस सप्ताह के पहले भाग में आप कुछ लोगों से लंबे समय के व्यवसायिक अनुबंधों को प्राप्त कर सकते हैं। उन्हें अंतिम रूप देने में लगे रहेंगे। और सफल भी रहेंगे। ऐसा ग्रहीय संकेत है। इस सप्ताह के पहले भाग में शादी शुदा जीवन में खुशियों का आगाज रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। प्रेम मामलों में भी आप कुछ उपहारों को देना चाहेंगे। किन्तु इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको कुछ भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। जिससे आप कुछ थक जाएंगे। कुछ उम्रगत बीमारियां जैसे घुटनों के दर्द व आंख व सिर के दर्द से आप परेशान हो सकते हैं। जिसके लिए आपको दवा खानी पड़ सकती है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपका भाग्य और अच्छा रहेगा आप जिससे कुछ कामों को पूरा करेंगे।

 

कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

इस सप्ताह आप अपने घर मे चाह कर भी नहीं रूक पाएंगे। आपको किसी कार्य व व्यापार के मामलें में दूर-दराज के क्षेत्रों की यात्राओं में जाना पड़ सकता है। यदि नौकरी करते हैं, तो कुछ दिनों तक प्रवास में रहना पड़ सकता है। यद्यपि आप आय को जुटाने का भरपूर प्रयास करेंगे। किन्तु आय प्राप्त होने की रूप रेखा जरूर तैयार होगी। किन्तु इस सप्ताह के पहले भाग मे खर्चें अधिक रहेंगे। आप अपने प्रेम संबधों में बातों को चाहते हुए भी नहीं जारी रख सकेंगे। स्वास्थ्य कुछ साख नहीं रहेगा। जिससे आप लगातार परेशान से रहेंगे। मेहनत व खर्च दोनों ही दबाकर रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप देखेंगे कि प्रेम संबंधों में पुनः खुशी की स्थिति बन रही है। वहीं सेहत में भी अच्छा सुधार हो रहा है। पीड़ाएं व दर्द धीरे-धीरे समाप्त हो रहे है। पत्नी व बच्चों के साथ भी आपका समांजस्य बढ़ा रहा है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप धन निवेश करने के लिए सोचेंगे

 

सिंह राशि (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे)

इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने धन लाभ को बढ़ाने में अधिक सक्रिय रहेंगे। जिसके परिणाम अच्छे रहेंगे। और आपकी आमदनी भी बढ़ती हुई दिखेगी। आप देखेंगे कि पैसे का संग्रहण तो बढ़ रहा है। किन्तु पहले आपने कुछ जरूरी कामों के लिए लोगों से पैसा ले रखा था उसे चुकाने में अधिकांश पूजी खर्च हो रही हैं। प्रेम संबंधों के लिए इस सप्ताह का पहला भाग अच्छा रहेगा। किन्तु दूसरे भाग में आप संबंधों की मधुरता को बढ़ाने लिए उतनी तत्परता नहीं रख सकेंगे। इस सप्ताह के पहले व दूसरे भाग में आपका स्वास्थ्य कुछ कमजोर पड़ सकता है। कंधे,सिर व दांत के दर्दों से परेशानी हो सकती है। कुछ उम्रगत बीमारियों जैसे घुटने के दर्द से परेशान रहेंगे। और पैसे का खर्च भी बढ़ता जाएगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप पुनः पहले से सकारात्मक हो जाएंगें। जिससे सेहत अच्छी रहेगी। और कारोबार को पुनः संचालित करने की ताकत रहेगी।

 

कन्या राशि (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो)

इस सप्ताह आप अपने काम-काज को पहले की ही तरह तो करते ही रहेंगे। किन्तु आगे बढ़ने के कुछ अवसरों की तलाश भी करते रहेंगे। आप दोहरी नीति का अनुसरण करते हुए चलना चाहेंगे। जिससे आय भी हो और काम भी न रूके। इस सप्ताह आपको व्यवसाय में बढ़त बनाने के कई बढ़िया अवसर रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। यदि नौकरी करते हैं। तो आपको पदोन्नति देने की चर्चांए कार्यालय में गर्म रहेगी। जिससे आपकी प्रसन्नता मे इज़ाफा रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य तौर पर बढ़िया रहेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप अपने आय को बढ़ने के साथ निजी संबंधों की मधुरता को भी बढ़ाना चाहेंगे। ग्रहीय योग से आप संबंधों की मधुरता को और बढ़ा भी लेंगे। बेटे व बेटी की शिक्षा में प्रगति रिपोर्ट से आप अधिक खुशी रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके व्यय की स्थिति और बढ़ सकती है। जिससे आप कुछ सोच में पड़ सकते हैं।

 

तुला राशि (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते)

इस सप्ताह आप कई मामलों में भाग्यशाली रहेंगे। आप अपनी व्यवसायिक साख को बढ़ाने में सतत् प्रत्यनशील दिखेंगे। आप अपने पराक्रम को बढ़ाने में सफल भी रहेगे। किन्तु घरेलू स्तर पर कुछ परेशानियां आ सकती है, जिन्हें आप जल्द ही दूर करने के लिए तैयार रहेंगे। स्वास्थ्य कुछ खास नहीं रहेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे सप्ताह में आप अपने व्यापार को बढ़ाने में बहुत हद तक कामयाबी को जारी रखना चाहेंगे। आपकी कोशिशें कारोबार को पहले की तरह ही तो जारी रखने की रहेगी। साथ ही आप कुछ बढ़त भी अर्जित करना चाहेंगे। स्वास्थ्य इस सप्ताह के दूसरे सप्ताह में सामान्य रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अपनी आमदनी को बढ़ाने के लिए कुछ अपनी तैयारियों को और पुख्ता करना चाहिए। प्रेम संबंधों में इस सप्ताह आप अधिक उत्सुक रहेंगे। बच्चों के सफलता के कीर्तिमान गढ़ने से आप कुछ अधिक उत्साहित रहेंगे।

 

वृश्चिक राशि (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू)

आप अपने इस सप्ताह के समय को एक अवसर की तरह परिवर्तित करना चाहेंगे। आप कुछ लोगों से इस सप्ताह सम्पर्क बढ़ाकर अपने काम-धाम को आगे ले जाने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि कानूनी पहलुओं को इस सप्ताह और मज़बूत किए जाने की जरूरत है। स्वास्थ्य में कुछ पीड़ाएं उभर सकती है। आपके गुप्तांगों में दर्द, पेट में कब्ज की शिकायत आ सकती है। जिसके लिए आप पहले कुछ घरेलू नुक्सों को आज़मा चाहेंगे। किन्तु फिर आप किसी अस्पताल जाने का मन बनायेंगे। आप अपने व्यवसाय में कुछ संसाधनों को जोड़ने के लिए कुछ ऋण लेना चाहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप किसी धर्म स्थल की यात्रा में जाने का मन बना लेगे। इस सप्ताह के अंत में आपका कारोबार और मज़बूत बनता जाएंगा। जिससे आपके हौसले और बुलंद होते रहेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशियों की स्थितियां लगातार बनी रहेगी। जिससे घर में खुशहाली रहेगी।

 

धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे)

इस सप्ताह आप अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासरत रहेंगे। आप देखेंगे कि किए गए प्रयासों का बढ़िया असर हो रहा है। जिससे कार्य स्थल में साधनों की कमी को पूरा करने में महत्वपूर्ण प्रगति हो रही है। ऐसे जातक जो कि विवाह के योग्य हैं, इस सप्ताह उन्हें जीवन साथी के चुनाव में अधिक सकारात्मक संकेत प्राप्त रहेगे। स्वास्थ्य पहले की तुलना में अच्छा रहेगा। पीड़ाओं को दूर करने में महती प्रगति की स्थिति रहेगी। यद्यपि सप्ताह के दूसरे भाग में आपको कुछ भाग-दौड करनी पड़ सकती है। इस सप्ताह के दूसरे भाग में यद्यपि आप अपने धन को निवेश में लगाना चाहेंगे। किन्तु कुछ बातों के सत्यापन को लेकर आपको और समय देना पड़ सकता है। इस सप्ताह के अंत में आप अपने परिवार के लोगों से सहयोग को बढ़ाना चाहेंगे। जिसमें कुछ हद तक सफलता भी रहेगी। इस सप्ताह के अंत में आपको समाजिक ख्याति प्राप्त होने के योग रहेंगे।

 

मकर राशि (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र)

इस सप्ताह आप अपने सगे नाते-रिश्तेदारी के मांगलिक आयोजनों में जाने के लिए तैयार रहेंगे। आप अपने व्यस्त समय से कुछ समय निकाल कर उन्हें जरूर समय देना चाहेंगे। वैसे इस प्रयास में आपको कुछ अधिक भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। जिससे शरीर में थकान, जुकाम व पेट में दर्द की स्थिति उभर सकती है। जिससे आपके काम-काज कुछ समय के लिए प्रभावित हो सकते हैं। नौकरी के मामलों में आप अपनी सक्रियता को बढ़ाते हुए कुछ कामों को समय रहते करना चाहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप वैवाहिक जीवन को और खुशहाल बनाने के लिए सोचेंगे। किन्तु जमीनी तौर उसे अपनानें में कुछ परेशानियां आ सकती है। वैसे कारोबार की गति बढ़ती ही जाएंगी। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपको अपनी साख बचाने हेतु अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। जिससे आपको लगेगा। कि कुछ विरोधी तत्व आपको परेशान कर रहें हैं।

 

कुम्भ राशि (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा)

इस सप्ताह कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को जहाँ अपने धन को और बढ़ाने में सहयोग प्राप्त रहेगा। वहीं निजी संबंधों में भी सुख की स्थिति बन जाएंगी। आप अपने संबंधों में कुछ उदार रहते हुए उपहारों को देने लेने का क्रम छेड़ सकते है। यदि आप शादी शुदा हैं, तो इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपको संतान सुख प्राप्त होने की स्थिति बन रही हैं। यदि आप विद्यार्थी है, तो इस सप्ताह आप अपने ज्ञान को और उच्च करने की दिशा में प्रयास करेंगे। किन्तु इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको और कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। कुछ आस-पास के लोग आपसे विवाद कर सकते है। यह आप पर है, कि आप उन्हें अवसर देतें है या फिर विवादों से बचते हुए अपने काम में लगना चाह रहे हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके काम-काज में तो तेजी रहेगी। किन्तु कुछ लोगों से सम्पर्क का भी लाभ प्राप्त रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

 

मीन राशि (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची)

यह सप्ताह आपके घर-गृहस्थी को संवारने के लिहाज से सही रहेगा। आप अपने घर-आंगन में कुछ उपयोगी साधनों को जुटाने का प्रयास करेंगे। यह प्रयास धीरे-धीरे सफलता की ओर खिसकते रहेंगे। किन्तु काम का दवाब लगातार बढ़ता रहेगा। जिससे आप अपने हंसमुख चेहरे को कुछ उदास कर सकते है। इस स्थिति को और कोई नहीं भाँप पाएंगा। स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह के पहले व दूसरे भाग अधिक अच्छे रहेंगे। किन्तु तीसरें भाग में सेहत में पीड़ाएं उभरने की स्थिति हो सकती है। जिससे आप परेशान से रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके प्रेम संबंधों में मधुरता की स्थिति बन जाएंगी। किन्तु यह आप पर है कि आप उन्हें किस प्रकार से लेंगे। इस सप्ताह आप अपने प्रतियोगी व खेल के क्षेत्रों में कुछ अच्छा करने की ताक में रहेंगे। और अवसर आते ही आप कुछ करना चाहेंगे। किन्तु इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको कुछ कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है।

Leave a Comment