लापरवाही: शिक्षा विभाग ने नहीं की तीन शिकायत पर कार्यवाही

शराब पीकर स्कूल पहुंचा शिक्षक गांववालों ने थाने को सौंप दिया

उज्जैन। देवासरोड के एक स्कूल में सोमवार सुबह हंगामा हो गया। वजह शिक्षक का शराब के नशे में टून्न होना था। गा्रमीणों के हंगामेके बाद सरपंच ने शिक्षक का वीडियो बनाकर उसे नरवर थाने को सौंप दिया। कलेक्टर मामले में कार्यवाही कर सकते हंै।

बोलासा सरपंच आशीष पंड्या ने बताया ग्राम हरनावदा के शासकीय प्रावि है। इसमें लड़के-लड़कियां दोनों पढ़ते हंै। यहां देवास निवासी जगदीश सोनी करीब डेढ़ वर्ष से बतौर शिक्षक पदस्थ हैं।

सोमवार सुबह वह रोज की तरह शराब पीकर आए। बच्चों के परिजन आक्रोशित होकर उसे पकड़कर मेरे पास लाए। मैंने उनकी बात सुनने के बाद शिक्षक सोनी से बात करने का प्रयास किया।

नहीं मानने पर उसका और बच्चों के बयान का वीडियो बनाया और उसकी मेडिकल करवाने का लिखित में देकर थाने के हवाले कर दिया। पंड्या ने बताया सोनी को पूर्व में बडऩगर के स्कूल से भी इसी कृत्यों के चलते हटाया गया था।

नशा होने पर स्कूल में ही आराम 
ग्रामीण और पंड्या ने बताया शिक्षक सोनी आदतन शराबी है। उसकी हरकतों को देखते हुए पूर्व में तीन बार शिक्षा विभाग को लिखित में शिकायत कर चुके हैं लेकिन अभी तक कार्यवाही नहीं हुई। अब तो हालत यह है कि अधिक नशा होने पर विद्यार्थियों को बाहर करता है और क्लास मेंही सो जाता है।

छात्राएं बोलीं- डर लगता है
सोनी के नशेड़ी होने से छात्राओं के साथ उनके परिजन भी भयभीत रहते हैं। वहीं छात्राओं ने इस संबंध में कैमरे के सामने बोला कि सोनी सर रोज शराब पीकर आते हैं जिससे उन्हें डर लगता है।

Leave a Comment