बाइक से बदमाशों ने कार को किया ओवरटेक सोने की चेन और नकदी लूटकर रफूचक्कर

परिवार के साथ मुंबई से कार द्वारा उज्जैन आ रहे श्रद्धालु को बाइक सवार दो बदमाशों ने देवासरोड साइंस कालेज के आगे ओवरटेक कर रोका और गाली गलौज के बाद उससे सोने की चेन, मोबाइल व नकदी लूटकर फरार हो गये। माधवनगर पुलिस ने मामले में शिकायती आवेदन लेकर जांच शुरू की है।

एडवोकेट विजय गायकवाड़ पिता विजयशंकर (33) निवासी कृष्णा निवासी कुर्ला मुंबई अपने परिवार के साथ कार से उज्जैन दर्शन करने आ रहा था। देवासरोड पर रात करीब 12.30 बजे बाइक पर सवार दो बदमाशों ने पुलिस लाइन से कार का पीछा किया।

कुछ देर तक कार को कट मारने के बाद साइंस कालेज के आगे युवकों ने अपनी हीरोहोंडा बाइक कार के आगे लगा दी। विजय गायकवाड़ ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने उसके साथ गाली-गलौज करते हुए कार से बाहर निकलने को कहा।

विजय गायकवाड़ कार से बाहर निकला तो बदमाशों ने उसके गले से करीब 9 ग्राम वजनी सोने की चेन झपट ली। साथ ही जेब में रखे करीब 6-7 हजार रुपये नकद और मोबाइल भी छीन लिया। विजय गायकवाड़ ने डायल 100 पर इसकी सूचना दी और माधव नगर थाने पहुंचा।

यहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने विजय से शिकायती आवेदन लिया जिसके बाद विजय अपने परिवार के साथ हरसिद्धि धर्मशाला में ठहरने चला गया।

मौके से मिला टूटा मोबाइल
आवेदन लेने के बाद माधवनगर पुलिस घटनास्थल पहुंची। यहां तलाश करने पर पुलिस को मौके से विजय गायकवाड़ का टूटा हुआ मोबाइल मिला, साथ ही एक बाइक की नंबर प्लेट भी बरामद हुई है।

दहशत में श्रद्धालु का परिवार
विजय गायकवाड़ ने बताया कि वह मुंबई का रहने वाला है और थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पर उसे बार-बार उज्जैन आना पड़ेगा इस कारण रिपोर्ट दर्ज कराना नहीं चाहता। रात में हुई लूट की घटना से वे स्वयं और उसका परिवार दहशत में है।

पुलिस गश्त कमजोर
देर रात पुलिस की टीमें शहर के मुख्य मार्गों व कॉलोनियों में गश्त करती हैं लेकिन पिछले एक पखवाड़े से शहर में एक के बाद एक हो रही लूट, ट्रक कटिंग, चोरी की वारदातों से पुलिस गश्त भी शंका के घेरे में है। संबंधित थानों के पुलिसकर्मी और अधिकारी ठीक से गश्त नहीं कर रहे जिस कारण बदमाशों के हौंसले बुलंद हैं।

हम तलाश कर रहे हैं
मुंबई के श्रद्धालु के साथ लूट की वारदात हुई है लेकिन वह रिपोर्ट दर्ज कराना नहीं चाहता। इस कारण आवेदन लिया है, उसी आधार पर बदमाशों की तलाश की जा रही है। मौके से नंबर प्लेट भी बरामद हुई है। साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी चैक किये जा रहे हैं, इसके लिये अलग से पुलिस की टीम लगी है।
– सचिन अतुलकर, एसपी

Leave a Comment