प्राचार्य कक्ष से चोरी करने वाला गिरफ्तार

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य कक्ष से लाखों रुपए चोरी होने के मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। इस मामले में पुलिस ने स्कूल में पढऩे वाले एक पूर्व छात्र को गिरफ्तार कर लिया है। जिसने रुपए चोरी करने के बाद अपने बैंक खाते में जमा करवा दिए थे। वहीं कुछ राशि उसने खर्च कर दी और कुछ लोगों को दे दी।

८ अगस्त २०१६ को माकड़ोन स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य कक्ष की अलमारी में प्रभारी प्राचार्य मनोहरसिंह पिता शिवनारायण नागर ने ४,३६,८३० रुपए रख दिए थे। दोपहर तीन से चार बजे के बीच कोई व्यक्ति प्राचार्य कक्ष में घुसा और अलमारी में रखे रुपए चोरी करके ले गया। प्रभारी प्राचार्य मनोहरसिंह नागर की रिपोर्ट पर पुलिस द्वारा प्रकरण दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही थी। पुलिस ने शंका के आधार पर पूछताछ के लिए कुछ लोगों को थाने पर भी बैठाया। इसके बाद पुलिस ने सूत्रों से मिली जानकारी के बाद ग्राम सुचाई निवासी रोहित नामक युवक को हिरासत में लिया जो कि पूर्व में इसी स्कूल में पढ़ता था और ८ अगस्त को किसी काम से वह स्कूल आया था।

मौका पाकर प्राचार्य कक्ष में घुसकर अलमारी में रखे ४,३६,८३० रुपए निकालकर ले गया। रुपए चोरी करने के बाद रोहित ने इनमें से कुछ रुपए अपने बैंक खाते में जमा करवा दिए, जिन्हें पुलिस ने उसके बैंक खाते से निकलवा लिए हंै। जबकि अन्य रुपए बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Comment