एक ही सवाल…आखिर दो पटवारियों को किस बस ड्राइवर ने रौंदा

उज्जैन |  इंदौर फोरलेन पर तपोभूमि चौराहे पर पटवारियों को जिस बस ने टक्कर मारी थी उसके ड्राइवर को लेकर पुलिस ही उलझ गई है। घटना के समय कुछ चश्मदीद ने बस चलाने वाले युवक को देखा था जो घटना के बाद बस से उतकर भाग गया था। वहीं नानाखेड़ा थाने में पहुंचे ड्राइवर की उम्र ५१ वर्ष के करीब में है। ऐसे में पुलिस उस ड्राइवर को तलाशने में जुटी पुलिस ने इंदौर और टोल प्लाजा से सीसीटीवी फुटेज भी निकाले हैं लेकिन ड्राइवर का चेहरा साफ नहीं दिख रहा है। इसके चलते बस दुर्घटना का आरोपी अब तक पुलिस गिरफ्त में नहीं आ सका है।

तपोभूमि चौराहे पर २१ नवंबर को बस क्रमांक एमपी १३ पी ९१५५ के चालक ने बाइक सवार प्रशिक्षु पटवारियों को टक्कर मार दी थी। इसमें ऋतुराजसिंह की मौके पर और अनिल मिश्रा की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। घटना के बाद ड्राइवर बस छोड़कर भाग गया था। दो दिन बाद बस ड्राइवर आगर रोड स्थित ५/२२ बीमा अस्पताल निवासी अनोखीलाल (५१) पिता रामचरण ने थाने पहुंचकर समर्पण कर दिया था। उस समय पुलिस ने मोटर वीकल एक्ट की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर उसे हाथोहाथ जमानत दे दी थी। बाद में ड्राइवर के पर गैर इरादतन हत्या की धारा बढ़ा दी थी। जब पुलिस जब ड्राइवर को पकडऩे की तैयारी कर रही थी उस समय यह सामने आया था कि बस कोई दूसरा युवक चला रहा था और थाने में पेश कोई दूसरा हुआ है। लिहाजा एसपी सचिन अतुलकर ने मामले एएसपी रूपेश कुमार द्विवेदी को जांच सौंप दी थी। जब पुलिस ने जांच शुरू की तो घटना के वक्त दोनों पटवारियों के पीछे आने वाले कुछ प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि दुर्घटना के बाद भागा बस का ड्राइवर जवान युवक था। इन प्रत्यक्षदर्शी का कहना था कि अगर वह युवक सामने आता है तो उसके पहचान लेंगे। हालांकि पुलिस का यह भी कहना है कि घटना के बाद बस से कई लोग उतरकर भागे थे। वहीं पुलिस ने इंदौर व टोल प्लाजा से बस के सीसीटीवी फुटेज भी निकाले हैं। इनमें ड्राइवर का चेहरा साफ नहीं दिख रहा है। इसी के चलते पुलिस पूर्व में पेश हो चुके ड्राइवर को गिरफ्तार करने की बजाय दूसरे ड्राइवर की तलाश में जुटे हैं।

 

दूसरी बस ड्राइवर और कंडक्टर से कर रहे पूछताछ

पुलिस ने घटना के समय कौन बस चला रहा था इसके लिए इंदौर-उज्जैन फोरलेन पर चलने वाली बसों के ड्राइवर और कंडक्टर से पूछताछ भी कर रही है। पुलिस का मानना है कि घटना के समय भाटी ट्रेवल्स की इस के आगे पीछ के नंबर पर चलनी वाली बसों के ड्राइवर व कंडक्टर को भी इसकी जानकारी हो सकती है। वहीं पुलिस उस दिन बस में सवार यात्रियों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है ताकि स्थिति स्पष्ट हो सके।

 

इनका कहना

तपोभूमि पर पटवारियों को टक्कर मारने वाले बस ड्राइवर के बारे में जांच जारी है। जो सीसीटीवी फुटेज मिले हैं उसमें चेहरा साफ नहीं दिख रहा है। हम कुछ प्रत्यक्षदर्शियों से बात कर रहे हैं। जल्द ही स्थिति साफ होगी।

– रूपेश कुमार द्विवेदी, एएसपी, शहर

Leave a Comment