अतिक्रमण पर कार्रवाई:फ्रीगंज में दुकानों के बाहर अतिक्रमण कर यातायात बाधित करने वालों पर कार्रवाई

फ्रीगंज में बेतरतीब ट्रैफिक व्यवस्था के कारण आवागमन बाधित हो रहा है। इसमें मुख्य वजह दुकानदारों द्वारा दुकान के बाहर पोर्च व सड़क तक अतिक्रमण किया जाना है। इसी को लेकर नगर निगम के साथ ट्रैफिक पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई शुरू की है। गुरुवार को कार्रवाई के दौरान दुकानों के बाहर से सामान जब्त करने पर व्यापारियों की पुलिस व निगमकर्मियों से बहस भी हुई।

नगर निगम व ट्रैफिक की टीम दोपहर में फ्रीगंज पहुंची व शहीद पार्क से कार्रवाई शुरू की। कई दुकानदारों का सामान जब्त कर लिया। सड़क पर रखे कटआउट, होर्डिंग्स को गाड़ी में रख दुकानदार पर जुर्मानें की कार्रवाई भी की गई। इस दौरान एक कार डेकोर की दुकान से सामान जब्त करने को लेकर दुकानदारों ने अन्य व्यापारियों को इकट्ठा कर लिया और जुर्माना भी भरने को तैयार नहीं था। ट्रैफिक सूबेदार सौरभ शुक्ला ने व्यापारियों को समझाइश देते हुए कहा कि आपकी व लोगों की सुविधा के लिए ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने निकले हैं।

आप विरोध कर सहयोग नहीं करेंगे तो व्यवस्था कैसे सुधरेंगी। पोर्च को भी अतिक्रमण मुक्त रखना चाहिए लेकिन आप लोगों ने सड़क तक सामान फैला रखा है। ऐसे में आवागमन तो बाधित होगा। डीएसपी ट्रैफिक एचएन बाथम ने बताया कि एडीजी योगेश देशमुख व एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल के निर्देश पर अभियान शुरू किया गया है। व्यापारी व्यवस्था को बेहतर बनाने में सहयोग करे यहीं गुजारिश है।

फ्रीगंज की हालत भी गोपाल मंदिर क्षेत्र जैसी, बेतरतीब गाड़ियों को भी जब्त करेंगे

फ्रीगंज क्षेत्र में काफी जगह होने के बावजूद सड़क पर अतिक्रमण करने से यहां की स्थिति भी गोपाल मंदिर क्षेत्र जैसी हो गई है। होटल, रेस्टोरेंट के बाहर लोग बेतरतीब गाड़ियां खड़ी करके चले जाते हैं। फ्रीगंज में शिव मंदिर क्षेत्र में रोज जाम लगने लगा है। डीएसपी बाथम ने बताया कि दुकानदारों का सामान जब्त करते हुए नगर जुर्माने की कार्रवाई तो की जा रही है, अब प्रतिदिन पुलिस की क्रेन बेतरतीब खड़ी की जाने वाली गाड़ियों को भी जब्त कर थाने ले जाएगी।

Leave a Comment