शराब का अवैध कारोबार ध्वस्त:शराब माफिया सरपंच ने सरकारी जमीन पर कर लिया था अतिक्रमण

उज्जैन के पास बांसखेड़ी में रविवार को प्रशासन और पुलिस ने भाजपा नेता सरपंच नरेंद्र कुमावत के घर के अतिक्रमण किए हिस्से को तोड़ दिया। दो दिन पहले ही थाना भैरवगढ़ क्षेत्र में बांसखेड़ी पलवाना और दीपावरा ग्राम में प्रशासन और पुलिस ने छापा मारा था। यहां 8 ड्रम में 16 लाख रुपए की 1600 लीटर स्प्रिट मिली थी। यह कच्ची शराब बनाने के काम आती थी। इस दौरान बांसखेड़ी का बीजेपी से सरपंच नरेंद्र कुमावत मुख्य आरोपी का पता चला था। वह फरार हो गया था।

रविवार को क्षेत्र के एसडीएम तीन थान प्रभारी समेत पुलिस बल गांव पंहुचा। यहां आरोपी नरेंद्र कुमावत के घर को खाली करवाने के आदेश के बाद जेसीबी से अतिक्रमण किए हुए हिस्से को तोड़ दिया गया। एसडीएम गोविंद दुबे ने बताया, जल्द ही नरेंद्र से जुड़े लोगो पर भी कार्रवाई की जाएगी।

झिंझर कांड के 14 लोगों की हुई थी मौत

अक्टूबर 2020 में उज्जैन में कच्ची शराब पीने से 14 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद उज्जैन एसपी समेत कई अधिकारियों पर गाज गिरी थी। कई पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई थी। इसके बाद से ही प्रशासन सतर्क था। दो दिन पहले भी बांसखेड़ी में छापा मारा गया था। वहां स्प्रिट का जखीरा मिलने से हड़कंप मच गया। मौके पर एसपी सत्येन्द्र शुक्ल और कलेक्टर आशीष सिंह भी पंहुचे थे। कलेक्टर के मुताबिक आरोपी पर रासुका की कार्रवाई की जा रही है।

स्प्रिट से बनती थी जहरीली शराब

16 अप्रैल को देर रात हुई कार्रवाई में बांसखेड़ी गांव से शराब बनाने का जखीरा मिला, जां 1600 लीटर स्प्रिट , नोजल पाइप, कांच की शराब की बोतल, स्प्रिट से भरे 8 ड्रम मिले थे। आरोपी नरेंद्र कुमावत फिलहाल फरार है।

Leave a Comment