…आखिर उज्जैन शहर से ऐसा पक्षपात क्यों?

भोपाल में अधिक संक्रमण दर फिर भी बाजार खुला, उज्जैन के व्यापारी परेशान

नईपेठ व्यापारी एसोसिएशन अध्यक्ष विजय अग्रवाल ने लिखा सीएम को पत्र

उज्जैन। शहर के समस्त व्यापारी संगठनों की पिछले एक हफ्ते से पूरा बाज़ार खोलने की चली आ रही मांग पर आज तक कोई निर्णय नहीं लिया गया। व्यापारी अपनी बात रखते रहे और जनप्रतिनिधियों ने अपने तर्कों से व्यापारियों की समस्त बातों की काट कर दी। परन्तु कल प्रदेश की राजधानी भोपाल के लिए किये गए निर्णय के बाद उज्जैन शहर का व्यापारी वर्ग बहुत क्रोधित है। उनका कहना है की जब उज्जैन से ज्यादा संक्रमण दर वाले शहर भोपाल में पूरा बाज़ार खोला गया है तो हमारे शहर के जनप्रतिनिधि और अधिकारी हमारे साथ ऐसा पक्षपात क्यों कर रहे हैं ?

इस सम्बन्ध में नईपेठ व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय अग्रवाल ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को आज एक पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने कहा कोरोना महामारी का संकट पूरे प्रदेश में लगभग समाप्ति की ओर है सभी के प्रयासों से इस महामारी पर नियंत्रण पा लिया गया है कोरोना कर्फ्यू के दौरान 2 माह से अधिक समय से प्रदेश का कारोबार लगभग ठप सा हो गया है ऐसी परिस्थिति में उज्जैन शहर में पूरा बाजार खोलने की अनुमति मिलना चाहिए वर्तमान में जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार एक और की पट्टी एक दिन खुलेगी दूसरी ओर की पट्टी दूसरे दिन खुलेगी अर्थात लेफ्ट राइट की दुकानें बारी-बारी से खोली जाएंगी।

इस निर्णय को सभी व्यापारियों ने पालन किया किंतु अब समय आ गया है हम पूरा बाजार खोलने की अनुमति प्रदान करें कुछ समय का व्यापार शेष रह गया है इसके पश्चात वर्षा ने आमद दे दी है वर्षा काल में व्यापार ठप सा हो जाता है कुल मिलाकर 15 दिन व्यापार के बचे हैं ऐसी स्थिति में माननीय मुख्यमंत्री जी आप जिला प्रशासन को यह निर्देश प्रदान करें कि वह एक साथ पूरा बाजार खोलने का निर्णय करें लगभग सभी व्यापारियों में 99त्न लोगों ने वैक्सीन लगवा लिए हैं विशेष शिविर लगाकर भी वैक्सीनेशन किया गया है दुकानों पर काम करने वाले कर्मचारियों को भी टीके लगवाने का काम व्यापारियों ने किया है सुरक्षा का पूरा ख्याल रखते हुए कोविड के नियमों का पालन करते हुए मास्क को अनिवार्य लगाते हुए.

हम व्यापार करना चाहते हैं मेरा पुन: अनुरोध है अब समय आ गया है पूरा बाजार खोला जाना चाहिए आपने भोपाल में भी पूरा बाजार खोलने की अनुमति दी है अन्य शहर भी पूरी तरह खुल रहे हैं तो उज्जैन के साथ सौतेला व्यवहार क्यों और किस लिए किया जा रहा है अत: समस्त व्यापारिक संगठनों की मांगों को मानकर पूरा बाजार खोलने के निर्देश उज्जैन के जिला प्रशासन को प्रदान करें।

Leave a Comment