आंदोलन की आड़ में माहौल खराब करने वालों पर सख्त कार्रवाई करें : एसपी

उज्जैन। एक जून से होने वाले किसान आंदोलन को लेकर पुलिस महकमा सजग है। बुधवार को एसपी सचिन अतुलकर ने जिले भर के मातहत अधिकारियों के साथ तीन घंटे लंबी बैठक कर एक-एक बिंदु पर अपनी रणनीति बताई। आंदोलन से निपटने के लिए पुलिस सोशल मीडिया का भी सहारा लेगी। एसपी ने स्पष्ट कहा कि आंदोलन की आड़ में माहौल खराब करने वालो पर सख्त कार्रवाई करने से नहीं चूके।

एएसपी प्रमोद सोनकर ने बताया एसपी ने असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। रिजर्व बल बुला लिया गया है। फिक्स और संवेदनशील पाइंट चिन्हित कर लिए गए हैं। यहां 1 जून की तड़के 4 बजे से लगातार पुलिस बल तैनात रहेगा। 55 अतिरिक्त वाहनों द्वारा लगातार पेट्रोलिंग की जाएगी। टोल नाके, सब्जी, दूध, फल वितरण स्थलों पर तैनाती पर चर्चा की। फायर ब्रिगेड भी चौकस रहेगी। पुलिस और प्रशासन तथा पुलिस व किसानों से जुड़े वाट्सअप ग्रुप भी बनाए गए ताकि किसी प्रकार की अफवाह फैलने पर खुद पुलिस ही स्थिति स्पष्ट कर सके। खुफिया तंत्र को भी अलग से निर्देशित किया गया है।

रक्षा समिति को देंगे अधिकार

प्रशासन से चर्चा उपरांत कोटवार, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, ग्राम रोजगार सहायक की सेवाएं भी प्राप्त की जाएंगी। ग्राम व नगर रक्षा समिति सदस्यों को विशेष अधिकार प्रदान किए जाएंगे। बैठक में जिले के सभी टीआई और एएसपी प्रमोद सोनकर, अभिजीत रंजन, जगदीश डाबर, सीएसपी सतीश समाधिया, आनंद सोनी, निर्भय सिंह अलावा, प्रशांत मुकादम, गोपाल परमार, एनएस रावत सहित जिले के थाना प्रभारी उपस्थित थे।

Leave a Comment