पुष्पा बालिका भवन से दो बालिकाएं भागी

उज्जैन। पुष्पा बालिका भवन होस्टल में रहने वाली इंदौर की दो बालिकाएं कल सुबह 11 बजे होस्टल से मौका पाकर भाग निकलीं। होस्टल संचालक ने बालिकाओं के अपहरण की शिकायत माधव नगर थाने में दर्ज कराई। तलाश के बाद पुलिस को पता चला कि दोनों बालिकाएं इंदौर में अपने घर पहुंच चुकी हैं। पुलिस ने बालिकाओं व परिजनों से चर्चा की है।
पुष्पा मिशन हास्पिटल कम्पाउण्ड में संचालित होने वाले पुष्पा बालिका भवन होस्टल से इंदौर के चौरसिया नगर में रहने वाली 9 वर्षीय बालिका और इंदौर के ही महाराणा प्रताप नगर में रहने वाली 12 वर्षीय बालिका कल सुबह 11 बजे होस्टल में स्थित पीछे के गेट से भाग निकलीं। इस दौरान होस्टल के बच्चे अपने दैनिक कार्य में लगे हुए थे।

होस्टल से बालिकाओं के भागने के सीसीटीवी फुटेज होस्टल प्रबंधन ने देखे और दोनों की तलाश प्रारंभ की। उनके परिजनों से फोन पर संपर्क भी किया गया। जब दोनों बालिकाओं का कोई पता नहीं चला तो पुष्पा बालिका भवन पुष्पा मिशन हास्टिल कम्पाउण्ड संचालक फादर जेकब पिता पी.सी. वर्की ने माधव नगर थाने पहुंचकर दोनों बालिकाओं के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने बालिकाओं की तलाश प्रारंभ की और रात में पता चला कि दोनों बालिकाएं अपने घर इंदौर पहुंच चुकी हैं।

इस पर पुलिस ने बालिकाओं से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि होस्टल में डांट दपट होती है और घर की याद आ रही थी इस कारण बस में बैठकर इंदौर आ गईं। मामले में जांच कर रहे एसआई चौबे ने बताया कि होस्टल संचालक फादर जेकब, बालिकाओं और उनके परिजनों के बयान लेना है जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी, जबकि फादर जेकब ने चर्चा में बताया कि दोनों बालिकाएं दो दिन पहले ही दशहरे की छुट्टियां मनाकर घर से लौटी थीं। दोनों बालिकाएं होस्टल के पिछले गेट से गईं जो सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है। बालिकाएं होस्टल से क्यों गई यह नहीं पता।

Leave a Comment