मुख्यमंत्री आज उज्जैन आएंगे, विकसित भारत संकल्प यात्रा का करेंगे शुभारंभ

उज्जैन। मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव शनिवार दोपहर उज्जैन आएंगे। वे दशहरा मैदान पर आमसभा को संबोधित और जनहितैषी योजनाओं पर केंद्रित विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ करेंगे। उज्जैन के विकास को लेकर उनके मन-मस्तिष्क में छाई योजना को साझा करेंगे। सभा उपरांत यहां से छत्री चौक तक रैली निकलेगी। मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए भाजपा और उससे संबद्ध विभिन्न संगठनों ने 300 से अधिक मंच बनाए हैं। शहर को यादव के कटआउट और होर्डिंग से पाट दिया है।

तैयारियों को लेकर शनिवार को भाजपा और प्रशासन व्यस्त रहा। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, एसपी सचिन शर्मा, नगर निगम आयुक्त रोशन कुमार सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सभा स्थल का निरीक्षण किया। शहर की यातायात व्यवस्था बेहतर रखने के निर्देश दिए। बताया कि राज्य स्तरीय विकसित भारत संकल्प यात्रा का वर्चुअल शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शाम 4 बजे करेंगे। इस कार्यक्रम का वीडियो प्रसारण सभा स्थल पर किया जाएगा।

सभा स्थल का निरीक्षण करते कलेक्टर, एसपी एवं अन्य अधिकारी।

 

26 जनवरी को होगा यात्रा का समापन

विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य सरकार की जनहितैषी योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करना, योजनाओं का लाभ वंचित एवं आकांक्षी लोगों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचाना है। यात्रा का समापन 26 जनवरी 2024 को होगा। यात्रा, भारत सरकार द्वारा मोबाइल वैन के माध्यम से प्रत्येक वार्ड और गांव से होकर गुजरेगी। इस वैन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उद्बोधन, योजनाओं की जानकारी और योजनाओं से संबंधित चलचित्र प्रदर्शित होगा। पंपलेट, बुकलेट आदि वितरित किए जाएंगे। लाभार्थियों की व्यक्तिगत कहानियों और उपलब्धियों को साझा करने के लिए मेरी कहानी, मेरी जुबानी जैसे कार्यक्रम होंगे। धरती कहे पुकार के, स्वच्छता गीत आदि जैसे कार्यक्रम भी होंगे।

यहां से निकलेगी रैली

यात्रा दशहरा मैदान से प्रारंभ होकर शहीद पार्क, टावर चौक, तीन बत्ती चौराहा, सिंधी कालोनी, विवेकानंद कालोनी, धन्नालाल की चाल, फ्रीगंज पुल, चामुंडा माता मंदिर चौराहा, देवास गेट, मालीपुरा, दौलतगंज, नई सड़क, कंठाल, सराफा होकर छत्री चौक तक जाएगी।

सभा स्थल पर पंजीयन शिविर

सभा स्थल पर लोगाें की भीड़ जुटाने के लिए प्रशासन ने स्वास्थ्य परीक्षण शिविर और हितग्राहीमूलक योजनाओं के पंजीयन कराने को शिविर लगाना तय किया है। बताया कि यात्रा के माध्यम से फिट इंडिया के संदेश का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। जन-सामान्य को स्वस्थ जीवन शैली अपनाने को प्रेरित किया जाएगा।

Leave a Comment