मेरा मरीज, मेरी ऑक्सीजन:अस्पताल का फरमान- हमारे पास एक घंटे की ही ऑक्सीजन बची, अपने मरीज ले जाओ

ऑक्सीजन का संकट गहराता ही जा रहा है। गुरुवार रात 10.40 बजे माधव क्लब रोड स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल से मरीजों के परिजनों को फोन किया गया कि आप अपने पेशेंट को कहीं और शिफ्ट करें। हमारे पास एक घंटे के लिए ऑक्सीजन बची है। नगर निगम में इंजीनियर के भाई निवासी गीता कॉलोनी मंडी व्यापारी हैं और दो-तीन दिन से प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती हैं, उन्हें ऑक्सीजन लगाई जा रही है। फोन आने पर निगम इंजीनियर हॉस्पिटल पहुंचे तो अस्पताल प्रबंधन ने कहा ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। जिला प्रशासन को इससे अवगत करा चुके हैं। आप लोग अपने मरीज को कहीं और शिफ्ट कर दें।

निगम इंजीनियर का कहना है कि ऐनवक्त पर हम कहां व्यवस्था करेंगे। किसी भी हॉस्पिटल में बेड नहीं मिल रहे। हॉस्पिटल प्रबंधन से संपर्क किया गया लेकिन बात नहीं हो पाई। लोगों ने कलेक्टर से बात की तो उनका कहना था हम ऑक्सीजन की व्यवस्था करवा रहे हैं। मरीजों को कहीं भी शिफ्ट करने की आवश्यता नहीं है। अस्पताल में 27 मरीज ऑक्सीजन पर हैं।

रिलायंस देगा 60 टन, सोनू सूद 10 मशीन

भिलाई से रोज 90 टन ऑक्सीजन मिलेगी अब
इंदौर| शहर में ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने के लिए मुकेश अंबानी के रिलांयस ग्रुप ने हर दिन 60 टन ऑक्सीजन देने की मंजूरी दी है। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने साेशल मीडिया पर लिखा कि जामनगर से ऑक्सीजन मिलेगी। अनंत अंबानी ने यह व्यवस्था की है। उद्योगपति संजय अग्रवाल (मित्तल कॉर्प) ने बताया कि वह भी विजयवर्गीय की पहल पर हर दिन एक हजार सिलेंडर नि:शुल्क भर कर देंगे।
कंस्ट्रेटर भेजेंगे सूद कहा- महमारी में सब मदद करें

अभिनेता सोनू सूद भी मदद के लिए आगे आए हैं। इंदौर में ऑक्सीजन की कमी के चलते वे 10 ऑक्सीजन जेनरेटर (कंसट्रेटर) भिजवाएंगे। उन्होंने कहा- किल्लत को देखते हुए मैं ये कंस्ट्रेटर भेज रहा हूं ताकि मुश्किलें कुछ कम आ सकें। उन्होंने कहा कि इंदौरवासी अपना ध्यान रखें। सभी जरूरतमंदों की मदद करें, ताकि महामारी से बाहर आ सकें।

Leave a Comment