शहर में शाम को घने बादलों ने डाला डेरा:बिन बारिश छोटे पुल से तीन फीट ऊपर आया नदी का पानी, आज बारिश का यलो अलर्ट

शहर में बारिश नहीं होने के बाद भी शिप्रा नदी का जलस्तर सोमवार को बढ़ गया। इससे शिप्रा नदी का छोटा पुल फिर से जलमग्न हो गया और पुल से करीब तीन फीट ऊपर नदी का पानी बहता रहा। कैचमेंट एरिया सहित आसपास के अन्य शहरों में हुई तेज बारिश की वजह से यह जलस्तर बढ़ा है। इधर शहर में सोमवार शाम घने बादलों ने डेरा डाल दिया।

बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हो रही है। शहर में भी शुक्रवार को तेज बारिश हुई थी लेकिन इसके बाद से लगातार बादल छाए रहे पर बारिश नहीं हुई। सोमवार अलसुबह शहर के कई इलाकों में बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश हुई। दिन के तापमान में 0.3 डिग्री सेल्सियस की मामूली कमी आई।

सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री सेल्सियस रहा। देर शाम आसमान में घने बादल छा गए और धूल भरी तेज हवा चलने लगी। वहीं रात में तापमान एक डिग्री सेल्सियस बढ़ने से पूरी रात गर्मी और उमस से लोग परेशान होते रहे। रविवार-सोमवार की रात न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

शासकीय जीवाजी वेधशाला में सोमवार शाम तक बीते 24 घंटों के भीतर बारिश का आंकड़ा शून्य रहा। वेधशाला में इस सीजन में अब तक कुल औसत 1083.6 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है। इधर जिले में सोमवार सुबह तक बीते 24 घंटों के भीतर केवल 0.3 मिमी औसत बारिश हुई। इस दौरान केवल तराना तहसील में 3 मिमी हुई। इस मानसून सीजन में अब तक जिले में कुल औसत 937.5 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है।

Leave a Comment