अंडर-19 न्यूजीलैंड की टीम ने आलोक इंटरनेशनल को 56 रनों से हराया

देवास रोड के समीप स्थित महाकाल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स के क्रिकेट मैदान पर शुक्रवार को न्यूजीलैंड की अंडर-19 टीम का आलोक इंटरनेशनल स्कूल की टीम से मैच हुआ। यह पहला मौका है जब जिले में कोई विदेशी टीम के खिलाड़ी मैच खेलने आए। न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने बैटिंग, बॉलिंग आैर फील्डिंग तीनों विधाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए 56 रन से मैच जीत लिया।
एमआईटी के क्रिकेट मैदान पर मप्र किक्रेट एसोसिएशन की ओर से अनुमोदित क्रिकेट उज्जैन के इतिहास में पहली बार किसी विदेशी क्रिकेट टीम ने कदम रखा है। एमआईटी परिसर में बने मैदान पर शुक्रवार सुबह न्यूजीलैंड आैर आलोक इंटरनेशनल स्कूल की अंडर-19 क्रिकेट टीम के बीच 40-40 ओवर का एक दिवसीय मैच शुरू हुआ। न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी आैर 40 ओवर में 9 विकेट खोकर 187 रन बनाए। जवाब में आलोक इंटरनेशनल स्कूल की टीम 30 ओवर में 131 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड की टीम की ओर से सबसे अधिक 64 रन बनाने वाले मैक्स क्यू को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

विदेशी टीम के साथ हुए इस मुकाबले को देखने के लिए बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी भी उपस्थित रहे। मैच शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों व अतिथियों को भारतीय परंपरानुसार तिलक लगाकर बैंड-बाजे के साथ एमआईटी परिसर में लाया गया

Leave a Comment