आज से निगम द्वारा की जाएगी अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही, व्यवसाईयों को स्वेच्छा से हटाने हेतु अन्तिम अवसर

उज्जैन : जिन व्यवसाईयों ने नाली पर अतिक्रमण कर रखा है वे अनिवार्यतः स्वयं हटालें अन्यथा आज  मंगलवार से निगम गेंग द्वरा हटाए जाने की कार्यवाही की जाएगी।

इस आशय के निर्देश आयुक्त श्री आशीषसिंह ने दिये हैं। आप नियमित टीएल बैठक में विभिन्न विषयों की समीक्षा कर रहे थे। आपने कहा कि पूर्व में दिये गए निर्देशानुसार आज अंकपात से निकास चौराहा, इन्दौर गेट से फव्वारा चौक और टॉवर से शहीद पार्क क्षैत्र के व्यवसाईयों को सचेत कर दें कि वे आज ही नालियों पर से अतिक्रमण हटालें। जो व्यवसायी पालन न करें कल मंगलवार को निगम गेंग द्वारा कार्यवाही कर अतिक्रमण हटा दिये जाएंगे।

आयुक्त श्री आशीषसिंह सीएल हेल्प लाईन पर लम्बित रहने वाली शिकायतों को लेकर बहुत चिंतित दिखाई दिये और आपने सभी अधिकारियों को अत्यन्त ही संवेदनशीलता के साथ विस्तार से समझाईश देते हुए कहा कि हमें सीएल हेल्प लाईन में संतुष्टी और समाधान के लेवर से बढ़ाना होगा। चाहे जितना ही महत्वपूण कार्य क्यों ना हों सवेरे उठते से ही सबसे पहले सीएल हेल्प लाईन की शिकायतों का अवलोकन करें और समाधान की दिशा में अपेक्षित कार्यवाही हो उसमें विलम्ब ना करें। हर हाल में यह सुनिश्चित करलें की लेवल 01 और 02 पर ही प्रत्येक शिकायतों का समाधान होकर निराकरण दर्ज करा दिया जाए। समाधान के क्रम में शिकायतकर्ता से सम्पर्क कर वास्तविक स्थिति को समझें और शिकायतकर्ता को संतुष्ट करें।

अब यदि लेवल 04 पर शिकायते प्राप्त होती है तो में व्यक्तिगत उन शिकायतों की समीक्षा करूंगा और देखूंगा कि एल-4 पर आने वाली शिकायतों के सम्बंध में एल 1 और एल 02 पर क्या कार्यवाही की गई। जिस अधिकारी की लापरवाही पाई जाएगी उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी और की गई कार्यवाही के मान से वेतन जारी किया जाएगा।

 

Leave a Comment