आवंटित आवासपर कब्जा लेने पहुंचे शिक्षक-कर्मचारी टीआई ने रोका तो बोले- आप तो लाठीचार्ज कर दो

विक्रम विश्वविद्यालय के आवासों में रह रहे बाहरी अधिकारी व अन्य लोगों के विरोध में गुरुवार को विश्वविद्यालय के शिक्षक, अधिकारी आैर कर्मचारी लामबंद हो गए। उपकुलसचिव को आवंटित जिस मकान को लेकर बुधवार को हंगामा हुआ, उसी पर आधिपत्य लेने के लिए उपकुलसचिव शिक्षक, अधिकारी आैर कर्मचारियों के साथ पहुंचे। बंगले पर मौजूद पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में ही शिक्षक, अधिकारी आैर कर्मचारियों ने पंचनामा बनाकर पंचनामे सहित आवास आवंटन की प्रति को बंगले के गेट पर चस्पा किया।

विश्वविद्यालय के कोठी रोड स्थित ई-2 आवास को एक महीने पहले ही आवास आवंटन समिति द्वारा उपकुलसचिव डॉ. रविशंकर सोनवाल को आवंटित किया जा चुका है। इसमें एएसपी नीरज पांडे रह रहे थे। पांडे द्वारा बंगला खाली करने के बाद बुधवार को यहां नए एएसपी रूपेश कुमार द्विवेदी के नाम की नेमप्लेट लग गई। जिसको लेकर डॉ. सोनवाल ने आपत्ति ली आैर पुलिस पर कब्जा करने के आरोप लगाते हुए पुलिस के आला अधिकारियों को इसकी लिखित शिकायत भी की। गुरुवार को विश्वविद्यालय का प्रशासनिक कार्यालय खुलते ही विश्वविद्यालय शिक्षक संघ, तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी अधिकारी संघ के साथ शिक्षक, अधिकारी आैर कर्मचारी इस मामले को लेकर प्रभारी कुलसचिव डॉ. डीके बग्गा से मिले। लगभग 45 मिनट तक कुलसचिव कार्यालय में ही सभी जमे रहे लेकिन डॉ. बग्गा से जब कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिला तो सभी एकजुट होकर कुलपति डॉ. बालकृष्ण शर्मा से मिलने पहुंचे। कुलपति से मिलने के बाद सभी ई-2 आवास पर आधिपत्य लेने पहुंच गए। तब वहां एक आरक्षक मौजूद थे। लगभग 100 शिक्षक, अधिकारी आैर कर्मचारी के आने पर आरक्षक ने भवन के गेट पर ताला लगा दिया। जिसके बाद शिक्षक, अधिकारी आैर कर्मचारियों ने मिलकर पंचनामा बनाते हुए वहां डॉ. सोनवाल को आ‌वंटित भवन का पत्र चस्पा कर दिया। साथ ही पंचनामे की प्रति भी चस्पा की। इसके बाद सभी ने इसके समीप ही स्थित ई-1 आवास पर भी गणित अध्ययनशाला के डॉ. संदीप तिवारी को आवंटित आवास का पत्र चस्पा किया। विश्वविद्यालय के इस आवास में एडीएम अवधेश शर्मा रह रहे हैं। वहीं विक्रम कीर्ति मंदिर के सामने ई-6 आवास पर भी डॉ. कमल बुनकर को आवंटित आवास का पत्र चस्पा किया। यहां डीएसपी ट्रैफिक सुशील कुमार तिवारी रह रहे हैं। दोपहर को एफ-1 आवास पर भी डॉ. विश्वजीत परमार को आवंटित आवास का पत्र लगाया। यहां शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्राध्यापिका सरोज कटारे रह रही हैं। पूरे प्रदर्शन के दौरान लगभग तीन घंटे तक विश्वविद्यालय के कई विभागों में कामकाज लगभग ठप रहा।

पूर्व शिक्षक संघ अध्यक्ष डॉ. डीडी बेदिया माधवनगर थाना टीआई राकेश मोदी से चर्चा करते हुए। दूसरे चित्र में यूनिवर्सिटी के मकान में रह रहे बाहरी अफसरों के घर के बाहर भी चिपकाया चेतावनी पत्र।

टीआई बोले- हम लाठी चार्ज करने नहीं आए, अब वैधानिक कार्रवाई करेंगे

शिक्षक, अधिकारी आैर कर्मचारी जब डॉ.सोनवाल को आवंटित बंगले पर कब्जा लेने पहुंचे तो माधवनगर टीआई राकेश मोदी भी पहुंच गए। विवि शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष डॉ.डीडी बेदिया आैर उपाचार्य डॉ.सचिन राय की टीआई मोदी से तीखी बहस हुई। डॉ.राय ने टीआई मोदी से कहा आपको पुलिस की गर्दी दिखाना है तो लाठीचार्ज कर दो। मोदी ने कहा हम कोई लाठीचार्ज करने नहीं आए हैं।

Leave a Comment