आतंकियों से हथियारों का सौदा करने वाला उज्जैन से गिरफ्तार

उज्जैन | गुजरात चुनाव के दौरान अहमदाबाद के खाड़िया क्षेत्र में यहूदी धर्म स्थल को उड़ाने की साजिश रचते सूरत में पकड़े गए आईएसआईएस से जुड़े आतंकी उबेद मिर्जा व कासिम स्टिम्बरवाला के उज्जैन से तार जुड़े हैं। दोनों की निशानदेही पर गुजरात एटीएस दो दिन पहले उज्जैन के अमरपुरा निवासी मोहम्म्द उरूज को पूछताछ के लिए ले गई। उरूज की आतंकियों से दिल्ली में एक दोस्त के माध्यम से पहचान हुई थी। गुजरात एटीएस के मुताबिक उरूज ने आतंकियों को उज्जैन से पिस्टल व कट्टे दिलवाने का भरोसा दिलवा अपने अकाउंट में बीस हजार रुपए डलवा लिए थे।

मंगलवार सुबह अमरपुरा निवासी उरूज (34) को एटीएस के उठाकर ले जाने की बात पता चलते ही क्षेत्र में चर्चा शुरू हो गई। अमरपुरा के दो मंजिला मकान में रहने वाले उरूज के बारे में पूछने पर घर वालों ने बात करने से इनकार कर दिया। आसपास के लोगों से पता चला युवक शादीशुदा है व तोपखाना में ही बैकरी पर काम करता है। परिवार में उसके अलावा मां, प|ी, बच्चे व दो भाई हैं। एसपी सचिन अतुलकर ने कहा एटीएस एक युवक को पूछताछ के लिए ले गई है, हमें भी सिर्फ इतना ही पता है। कालापीपल में ट्रेन में विस्फोट के बाद उरूज ने कई दिनों तक मोबाइल बंद कर रखा था। बाद में पुलिस ने देवास से इसी नाम का युवक पकड़ा था।

खाते में डाले थे 20 हजार
गुजरात एटीएस एसपी हिमांशु शुक्ला ने बताया आतंकी गतिविधियों में लिप्त उबेद ने उरूज से हथियार खरीदी को लेकर बात की थी और उसके खाते में 3 लाख 20 हजार डालना तय हुआ था। शुरुआत में 20 हजार रुपए उसके अकाउंट में डाल चुके थे। युवक को सिर्फ पूछताछ के सिलसिले में लेकर गए हैं। उसकी गवाही होना है।

Leave a Comment