उज्जैन में सुबह 10 बजे तक 11 मौतें, 6 कोरोना संदिग्ध

वेटिंग में शव वाहन…कोरोना संदिग्धों के शवों को ले जाने के लिए शहर में 1 वाहन

उज्जैन। कोरोना की दूसरी लहर कितनी खतरनाक है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सुबह 10 बजे तक 6 नये कोरोना संदिग्धों की अलग-अलग अस्पतालों में मौत हो चुकी है इनके शवों को श्मशान तक ले जाने के लिये नगर निगम के पास एक वाहन उपलब्ध है और उसमें भी वेटिंग लग चुकी है।

फायर ब्रिगेड से मिली जानकारी के अनुसार आरडी गार्डी में दो, सहर्ष हास्पिटल में एक, तेजनकर अस्पताल में एक, चेरिटेबल में एक कोरोना संदिग्ध की मृत्यु हुई है। फायर ब्रिगेड कंट्रोल रूम पर अलग-अलग अस्पतालों में कोरोना संदिग्धों की मौत की सूचना पहुंची जिनका आंकड़ा सुबह 10 बजे तक कुल 6 था। कर्मचारियों ने बताया कि कोरोना संदिग्धों के शवों को श्मशान तक पहुंचाने के लिये एक स्पेशल वाहन पूर्व से निर्धारित है। सुबह 10 बजे तक नये कोरोना मरीजों की मौत की सूचना के कारण अब शवों को श्मशान तक ले जाने में वेटिंग लग गया है।

5 शव वाहन उपलब्ध हैं नगर निगम के पास

नगर निगम के पास वर्तमान में कुल 5 शव वाहन उपलब्ध हैं जिनमें से एक वाहन को कोरोना मरीजों अथवा संदिग्धों के शवों को श्मशान तक पहुंचाने के लिये आरक्षित है। इसके अलावा 4 वाहनों का उपयोग सामान्य मृत्यु पर शवों को श्मशान तक पहुंचाने में किया जा रहा है।

आज शहर में कुल 11 मौत की सूचना मिली

फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने बताया कि सुबह 10 बजे तक कुल 11 लोगों की मृत्यु के बाद शव वाहनों की डिमांड आई थी जिनमें 6 अस्पतालों की सूचना थी जिसमें कोरोना संदिग्धों की मौत पर शव वाहन मांगे गये हैं।

Leave a Comment