कलेक्टर ने किए तीन सुरक्षाकर्मी बर्खास्त

उज्जैन। कलेक्टर और महाकाल मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष को अचानक महाकाल मंदिर की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने पहुंच गए। इस दौरान लापरवाही सामने आने पर तीन सुरक्षाकर्मी को बर्खास्त कर दिया गया है। वहीं चार के वेतन काटने के आदेश दिए है।

कलेक्टर और महाकाल मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष नीरज कुमार सिंह महाकालेश्वर मंदिर की व्यवस्थाएं देखने के लिए मंदिर पहुंचे थे। मंदिर परिसर स्थित कोटि तीर्थ कुंड के समीप सूर्य मुखी हनुमान मंदिर के पास आपात कालीन 13 नंबर गेट की चैनल पर ताला लगा था। यहां न मंदिर समिति का कोई कर्मचारी था और ना ही सुरक्षा कर्मचारी भी ड्यूटी पर नहीं थे। ताला खोलने के लिए चाबी भी नहीं थी। चाबी के इंतजार में कलेक्टर को 15 मिनट तक खड़े रहना पड़ा। इसके बाद कलेक्टर सिंह ने मंदिर के आपातकालीन गेट पर हुई लापरवाही पर नाराजगी जताई थी।

कलेक्टर के निर्देश पर मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक मृणाल मीणा ने मंदिर में कार्यरत सुरक्षा एजेंसी को पत्र जारी कर कंपनी के सुरक्षाकर्मी राहुल बोड़ाना, भारत सिंह बैस और क्यूआरटी नीरज सिंह ठाकुर को अपने कर्तव्य स्थल पर विलंब से उपस्थित होने व लापरवाही करने पर तीनों सुरक्षाकर्मियों की सेवा तत्काल करने आदेश दिए है। वहीं एक अन्य आदेश जारी कर मंदिर के कंट्रोल रूम में रात्रि और प्रात: शिफ्ट के प्रभारी मिलिंद उपाध्याय,नवीन शर्मा और आउट सोर्स कंपनी के कार्यरत सुरक्षा कर्मचारी हिमांशु शर्मा, राहुल पारेगी का 5-5 दिन का वेतन काटने के आदेश दिए हैं।

Leave a Comment