कैबिनेट मंत्री मोहन यादव अरविंदो अस्पताल में भर्ती, रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

उज्जैन । आज प्राप्त हुए बुलेटिन में उज्जैन दक्षिण विधायक मोहन यादव भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

उन्हें उपचार के लिए इंदौर स्थित अरविंदो अस्पताल में भर्ती किया गया है। उनमें कोरोना के हल्के लक्षण देखे गए हैं। यह जानकारी सीएमएचओ डॉ महावीर खंडेलवाल ने दी। वहीं मंत्री के संपर्क में आए अनेक लोगों ने स्वयं को होम क्वारेंटाईन हो गए हैं।

 

 

उज्जैन।सोमवार को भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के उज्जैन प्रवास के दौरान एक कार्यकर्ता द्वारा स्वागत समारोहों में शामिल होने, फोटो खींचवाने के बाद शाम को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई तो पूरी भाजपा चौंक गई। रात से ही अनेक कार्यकर्ता, पदाधिकारी एवं जन प्रतिनिधि जो उसके संपर्क में आए थे, होम क्वारेंटाइन हो गए। अनेक ने तो अपने मोबाइल फोन इसलिए बंद कर लिए ताकि हर किसी को सफाई देने से बच सके।

15 अगस्त को उक्त कार्यकर्ता संक्रमण की आशंका में अपना कोरोना टेस्ट करवाने शासकीय अस्पताल गया था। उसकी रिपोर्ट 48 घंटे बाद कल शाम को आई। रिपोर्ट में वह कोरोना संक्रमित निकला। हालांकि सोमवार सुबह से वह भाजपा नेताओं के घर,कार्यकर्ताओं के साथ घुमता रहा। इस पूरे समय उसे बुखार था। उसने किसी को नहीं बताया था कि उसने सेम्पल दिया है और रिपोर्ट आना बाकी है। उसे बुखार है। यह जानकारी भी उसने नागझिरी के अपने कार्यकर्ता साथियों को शाम को बताई,जब उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आ गई। उसे पीटीएस भेज दिया गया।

इधर उसकी रिपोर्ट की खबर आते ही पूरी भाजपा हिल गई। नगर-जिला भाजपा में ऐसे लोग भी हैं,जिन्होने उक्त युवक को देखा नही था। ऐसे पदाधिकारियों ने उसकी फोटो व्हाट्सएप पर मंगवाई और दिमाग पर जोर दिया कि कहीं उनके आस-पास तो वह नहीं आया था? इस पूरे एपीसोड में सबसे बड़ी बात यह रही कि 15 अगस्त को अमित श्रीवास्तव के जन्मदिन की बधाई देने वह उनके घर गया था। सांसद अनिल फिरोजिया और मंत्री डॉ.मोहन यादव के पास बैठकर उसने कल फोटो खींचवाए थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया का स्वागत किया था। सेल्फी भी ली थी।

 

सिंधिया तो प्लाज्मा डोनर है

डॉ. सोनानिया के अनुसार सिंधिया तो कोरोना पॉजीटिव हो चुके और प्लाज्मा डोनर है, ऐसी मेरी जानकारी में है। अत: एसिम्प्टोमेटिक संक्रमित व्यक्ति यदि उनके पास चला भी गया तो कुछ नुकसान नहीं होगा। फिर भी सावधानी हर व्यक्ति के लिए आवश्यक है।

 

कार्रवाई करेंगे : भाजपा नगर अध्यक्ष

भाजपा नगर अध्यक्ष विवेक जोशी के अनुसार उक्त कार्यकर्ता कल रात से पीटीएस में उपचाररत है। उसे डॉक्टर्स ने एसिम्प्टोमेटिक बताया है। लेकिन उसे कल सुबह से ही बुखार था। ऐसे में उसे कार्यक्रम में शामिल ही नहीं होना था। उसके इस बर्ताव के कारण पार्टी की छबि प्रभावित हुई और लोग परेशान हो रहे हैं। ऐसे में शिघ्र ही उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

 

हेलो डॉक्टर…..ऐसा हुआ…क्या करें…

उक्त नेता के संपर्क में आए अन्य नेताओं ने तुरंत अपने डॉक्टर्स को फोन किया ओर सारा माजरा बताया। जोशी के अनुसार उन्हे उनके पारिवारिक चिकित्सक ने कहाकि आप अपने आप को दो दिन के लिए घर में क्वारेंटाईन कर लो। मरीज एसिम्प्टोमेटिक है,ऐसे में बहुत अधिक संक्रमण की आशंका नहीं है। फिर भी अपने शरीर के लक्षणों पर गौर करो। ऑक्सीजन का लेवल मापते रहो। दो दिन सबकुछ ठीक रहा तो संक्रमण की आशंका समाप्त हो जाएगी।

 

मोबाइल फोन पर दी सिंधिया को जानकारी

भाजपा के एक पदाधिकारी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के पीए को फोन करके सारा मामला बताया। तब तक वे इंदौर में कार्यक्रमों में शामिल होने लग गए थे। सूचना मिलने के बाद स्टॉफ ने सतर्कता बढ़ाई लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया का इंदौर में नेताओं के घर एवं लोगों की भीड़ के बीच जनसंपर्क चलता रहा।

 

Leave a Comment