ग्लोबल बिजनेस डेवलपमेंट कंपनी ने लोगों को लगाया लाखों का चूना

प्रोडक्ट बेचो… पाइंट बनाओ…और लोगों को जोड़कर रुपये कमाओ….

किसी से एक लाख तो किसी से लिए डेढ़ लाख रुपए

उज्जैन। बोहरा समाज के बेरोजगार युवक-युवतियों को बिजनेस प्लान समझाकर लाखों रुपये प्रतिमाह कमाने का लालच देकर शहर के युवकों ने लाखों रुपयों की धोखाधड़ी की। एसपी से शिकायत के बाद जीवाजीगंज पुलिस ने मामले की जांच की और तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

नजमुद्दीन नलवाला निवासी सैफी मोहल्ला ने बताया कि ग्लोबल बिजनेस डेवलपमेंट इंडिया मल्टीनेशनल कंपनी के उज्जैन में रहने वाले असीमुद्दीन बल्लावाला निवासी खाराकुआ बाखल, जूझर बाम्बेवाला निवासी बादशाह टॉवर केडी गेट, मुफद्दल पीठावाला निवासी छोटा तेलीवाड़ा और तस्मीन कांचवाला निवासी घासमंडी ने समाज के करीब 9 लोगों को पिछले वर्ष बिजनेस प्लान समझाया और कुछ रुपये इनवेस्ट करने के बाद कंपनी के प्रोडक्ट बेचने, पाइंट बनाने और लोगों को जोड़कर लाखों रुपये महीना कमाने का लालच दिया। उक्त लोगों ने किसी से 80 हजार, किसी से एक लाख से डेढ़ लाख रुपये तक लिये, लेकिन रुपयों की कमाई नहीं हुई न ही कंपनी का प्रोडक्ट बेचने के लिये मिला। नजमुद्दीन सहित अन्य लोगों ने जब रुपये वापस मांगे तो दिसम्बर 2020 तक चारों लोग टालते रहे और बाद में दिल्ली के वकील दीपक गौड़ से नोटिस घरों पर भिजवाकर धमकी दी गई। नजमुद्दीन सहित ठगाये अन्य लोगों ने जनसुनवाई में एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल को शिकायती आवेदन दिया था जिसकी जांच जीवाजीगंज पुलिस ने करने के बाद जूझर बाम्बेवाला, हुमेद डगवाला और मुफद्दल को हिरासत में लिया है।

कई जिलों में लोगों को लगाया चूना…

नजमुद्दीन ने बताया कि उक्त लोगों ने देवास, शाजापुर, इंदौर सहित अन्य जिलों में भी लोगों को कंपनी से जोड़कर चैन सिस्टम से रुपये कमाने का झांसा देकर लाखों रुपयों की धोखाधड़ी की है। ग्लोबल बिजनेस डेवलपमेंट कंपनी का शहर में कोई ऑफिस नहीं है। उक्त लोग अपने परिचितों को बिजनेस प्लान समझाकर रुपये ठगते हैं।

Leave a Comment