डॉक्टर सहित तीन मरीजों को स्वाइन फ्लू, रिपोर्ट से पुष्टि

उज्जैन | स्वाइन फ्लू का संक्रमण शहर व जिले में तेजी से फैल रहा है। 25 दिन में आठ मरीज सामने आ चुके हैं। जिनमें दो की मौत हो चुकी है। तीन दिन पहले जिन तीन मरीजों के स्वाब का नमूना भेजा था। उन सभी में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। इनमें से एक मरीज की दो दिन पहले ही मौत हो चुकी है।
उक्त मरीजों में शामिल एक निजी डॉक्टर को भी स्वाइन फ्लू होना पाया है। महिला मरीज को फ्रीगंज के निजी अस्पताल से सोमवार को इंदौर रैफर किया है। सर्दी-खांसी व सांस लेने में तकलीफ के चलते एक निजी डॉक्टर, एक महिला व 15 साल के किशोर को निजी अस्पतालों में भर्ती किया था। इनके स्वाब का नमूना लेकर जांच के लिए जबलपुर लैब में भेजा था। सोमवार को रिपोर्ट आई है। स्वाइन फ्लू के नोडल अधिकारी डॉ.एचपी सोनानिया ने बताया रिपोर्ट के अनुसार तीनों मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। इनमें 15 साल के किशोर की रिपोर्ट आने से पहले ही मौत हाे चुकी है। रिपोर्ट से यह स्पष्ट हो चुका है कि उसकी मौत स्वाइन फ्लू से ही हुई है। रिपोर्ट के आधार पर डॉक्टर को भी स्वाइन फ्लू होना पाया है। उन्हें आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में उपचार दिया जा रहा है। वहीं एक महिला का फ्रीगंज के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था, उसे सोमवार को इंदौर रैफर किया है।

आज चार मरीजों के सेंपल जांच के लिए भेजेंगे
सर्दी-खांसी से पीड़ित तीन मरीजों को निजी अस्पताल व एक मरीज को माधवनगर अस्पताल के स्वाइन फ्लू वार्ड में भर्ती किया है। आशंका के चलते उनके स्वाब का नमूना लेकर मंगलवार को जबलपुर लैब में भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने पर स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। बुधवार को रिपोर्ट आएगी।

आज से निजी अस्पतालों में इन डॉक्टर्स को जिम्मा
स्वाइन फ्लू के बढ़ते मरीजों को देखते हुए निजी अस्पतालों में भी डॉक्टर की नियुक्ति कर दी है। मरीज संबंधित डॉक्टर से नि:शुल्क जांच करवा कर चिकित्सकीय सलाह ले सकते हैं। आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में डॉ.आरके दुबे, सीएचएल मेडिकल सेंटर में डॉ.कुशाग्र भटनागर, चेरिटेबल अस्पताल में डॉ.वंदना केकड़े, जीडी बिड़ला अस्पताल में डॉ.पीसी बुंदेला, पुष्पा मिशन अस्पताल में फादर एंटोनी, पाटीदार अस्पताल में अफस मेमोन, संजीवनी अस्पताल में डॉ.आर बंसल व एसएस गुप्ता अस्पताल में डॉ.जितेंद्र राठौर को मरीज दिखा सकते हैं।

Leave a Comment