परिजन बोले:बिजली कंपनी वालों पर गैर इरादतन हत्या का प्रकरण दर्ज हो; दो बच्चों की मौत को लेकर अड़े ग्रामीण

आगर रोड स्थित रलायता हैवत गांव में जर्जर बिजली का खंभा गिरने से हुई दो बच्चों की मौत को लेकर परिजन व ग्रामीण एफआईआर की जिद पर अड़ गए हैं। उनका कहना है कि बिजली कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया जाए क्योंकि उनकी लापरवाही और अनदेखी के कारण मासूम बच्चों की जान चली गई। 23 नवंबर को घर के आंगन में बैठे बच्चों पर बिजली का जर्जर खंभा गिर गया, जिसमें दबने से दोनों बच्चों ने दम तोड़ दिया।

उक्त घटना को लेकर गुरुवार को परिजन व ग्रामीणों समेत करणी सेना ने चक्काजाम कर प्रदर्शन किया तो अधिकारियों ने लाइनमैन को निलंबित कर पूरी घटना पर पर्दा डाल दिया लेकिन परिजन व ग्रामीण अधिकारियों पर कार्रवाई चाहते है। करणी सेना के शैलेंद्र सिंह व अन्य ने कहा कि एक साल पहले पुराने सुपरवाइजर को बिजली के जर्जर खंभे की दशा बताई जा चुकी थी, जिसकी लिखित शिकायत है।

इसके बाद भी ध्यान नहीं दिया। इसलिए मांग की गई है कि पुराने सुपरवाइजर के खिलाफ नामजद केस दर्ज होना चाहिए। ग्रामीणों ने ये भी कहा कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो उक्त लिखित शिकायत के आधार पर कोर्ट जाकर कार्रवाई कराएंगे, जिसमें बिजली कंपनी के बड़े अधिकारियों को भी आरोपी बनवाएंगे।

बिजली कंपनी से पूछा- बताएं किसकी लापरवाही रही- थाना प्रभारी
दोनों बच्चों की मौत के मामले में घट्टिया पुलिस जांच कर रही है। जिनकी लापरवाही सामने आएगी वे नामजद आरोपी बनेंगे। इस संदर्भ में थाना प्रभारी विक्रम चौहान ने बताया कि बिजली कंपनी को पत्र लिखकर पूछा है कि जो हादसा हुआ है उसके लिए कौन जिम्मेदार है व किसकी गलती रही, जांच कर बताएं ताकि संबंधित पर कार्रवाई की जा सके। चौहान ने बताया कि बिजली कंपनी की तरफ से पत्र का जवाब मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इधर शहर में भी ऐसे जर्जर खंभे, ये लापरवाही की हद है

रलायता गांव में बच्चों पर गिरे जर्जर खंभे ने बिजली कंपनी की लापरवाही की पोल खोलकर रख दी है कि वे किस तरह लोगों की जान जोखिम में डाले हुए हैं। उक्त गांव में एक पोल तो गिर चुका है लेकिन अन्य कई खंभे भी इसी स्थिति में है। इधर शहर में भी यही हाल है। ये तस्वीर शहर के बहादुरगंज आर्य समाज मार्ग की मैली गली की है। ये हाइटेंशन लाइन का खंभा है जो इस तरह से सड़ चुका है। क्षेत्र के लोगों ने बताया कि उक्त खंभा अगर गिरा तो बड़ी जनहानि तय है लेकिन बिजली कंपनी वाले बताने पर भी ध्यान नहीं देते।

Leave a Comment