परेशानी का सामना कर रहे Bank of India के ग्राहक

लिंक फेल, प्रिंटर खराब, एटीएम खराब जैसी समस्याएं बताते है अधिकारी-कर्मचारी

सोशल मीडिया पर शिकायतों का अंबार

उज्जैन।फ्रीगंज स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के ग्राहकों ने बैंक की असुविधाओं को लेकर सोशल मीडिया पर शिकायतों का मोर्चा खोला। कारण वे लोग उक्त बैंक की बैंकिंग संबंधी समस्याओं से खासे परेशान हो गए हैं। इसलिए अब उन्होंने फेसबुक पर कई कमेंट्स कर बैंक प्रबंधक की लापरवाही को सार्वजनिक किया है।

बता दें कि बैंक प्रबंधक अपने उपभोक्ताओं को सर्विस के नाम पर हर प्रकार से चार्ज करते है, किन्तु उसके बदले स्वयं सर्विस के मामले में कोसों दूर है। बैंक में पानी से लेकर प्रसाधन की असुविधा ग्राहकों में देखी जा सकती है विशेषकर महिला ग्राहकों में इस मामले में काफी परेशानी होती है। आये दिन उपभोक्ताओं को लिंक फेल, प्रिंटर खराब, एटीएम खराब जैसी समस्याएं बताकर वापस भेज दिया जाता है।

यहां तक कि उपभोक्ताओं को अपना पास बुक बैंक में रिस्क लेकर सप्ताह भर छोड़कर जाना पड़ता है, इसके बावजूद ग्राहकों के काम नहीं हो रहे हैं। इस पर जवाब मांगने पर तीखी प्रतिक्रिया उपभोक्ताओं को झेलनी पड़ रही है।

फेसबुक पर लोगों ने किए कमेंट्स

बैंक ऑफ इंडिया की केस डिपाजिट मशीन सिर्फ नाम के लिए है, जो हमेशा बंद पड़ी रहती हैं। (नीलम)

इंदिरा नगर शाखा के भी यही हालत हैं, जहां कियोस्क काउंटर के भरोसे ही बैंक चल रही है। (प्रदीप)

बैंक के कर्मचारी इतने लापरवाह है कि वे हर काम के लिए लिंक फेल का बहाना बनाते हैं। (ओमप्रकाश)

बैंक ऑफ इंडिया वेदनगर शाखा की सबसे बदतर स्थिति है, यहां ग्राहक सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं है। (सुरेश )

बैंक ऑफ इंडिया को बेच देना चाहिए। (अंकित)

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सामने ब्लाक उखड़े

देवास रोड पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया माधवनगर है, इसके सामने काफी समय से ब्लाक उखड़े पड़े हंै। इस वजह से बैंक में आने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विशेषकर कई बार बुजुर्ग लोग जो की पेंशनधारी है। वह जब बैंक में पेंशन लेने पहुंचते हैं तो ब्लाक के उखड़े होने की वजह से गिर जाते हैं। इस प्रकार की स्थिति अभी तक कई बार निर्मित हो चुकी है। बावजूद कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

ग्राहक सक्रिय

बैंक में बढ़ती समस्याओं को लेकर अब ग्राहक सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गए है। ग्राहकों का कहना है कि उपरोक्त समस्याओं के कारण न केवल बैंक में काफी देरी होती है बल्कि मानसिक रूप से भी परेशान होना पड़ता है।

इनका कहना है: इस संबंध में मुझे भी जानकारी है, हाल ही में शाखा प्रबंधक को बैंक में ग्राहक सुविधाओं के साथ बैंकिंग कार्यों में भी सुधार करने के निर्देश दिए गए है। इसके अलावा शहर की अन्य शाखाओं में भी सुधार किया जाएगा।– संदीप अग्रवाल, एलडीएल उज्जैन

Leave a Comment