बंदूक व तलवार के दम पर एक ही रात में बदमाशों ने लूटे तीन पेट्रोल पंप

उज्जैन | शनिवार-रविवार की दरमियानी रात चार नकाबपोश बदमाश शहर के आसपास के ग्रामीण इलाकों में स्थित पेट्रोल पम्प से बंदूक व तलवार के दम पर कर्मचारियों को पीटकर पौने दो लाख रुपए के लगभग लूट ले गए। जानकारी लगते ही तड़के ४ बजे से पुलिस के आला अधिकारी बदमाशों की खोजबीन में लग गए परंतु रविवार रात तक बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग पाया। इसके साथग्रामीण क्षेत्रों में पेट्रोल पम्प पर हुई जनवरी से अब तक यह ८वीं लूट बताई जा रही है।

पहली वारदात: समय रात १ बजे, स्थान: खाचरौद
लुसड़ावन फंटे पर बालाजी पेट्रोल पम्प पर कर्मचारी सो रहे थे तभी बाइक सवार चार नकाबपोश पहुंचे और कैबिन के दरवाजे में लात मारकर अंदर घुस गए। दो कर्मचारियों को बदमाशों ने मारपीट कर बांध दिया और गल्ले में रखे २ हजार रुपए निकाल कर भाग निकले। हालांकि मामले में पेट्रोल पम्प संचालक ने रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई है। घटना की जानकारी लगते ही खाचरौद थाना प्रभारी दिनेश वर्मा पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे, जिन्होंने बदमाशों के बारे में जानकारी ली।

दूसरी वारदात: समय रात १.४५ बजे , स्थान बड़ागांव
यहां श्री जय किसान सेवा केंद्र पेट्रोल पंप पर कर्मचारी सैयद खान और रामेश्वर पाटीदार आराम कर रहे थे, इसी बीच चार बदमाश आए और आते ही कर्मचारियों को पीटना शुरू कर दिया। बदमाशों के पास बंदूक व देशी कट्टे थे, जिनके दम पर वे पेट्रोल पम्प में रखे ८ हजार रुपए लेकर भाग निकले। जाते जाते बदमाश इनके मोबाइल भी तोड़ गए।

तीसरी वारदात समय रात २.३० बजे, स्थान: खरसौद कलां
आकांक्षा पेट्रोल पम्प पर गोकुल सिंह पिता दरबार, दिनेश व मनोहरलाल सहित राजस्थान से आए कुछ युवक सो रहे थे। तभी अचानक पहुंचे चार नकाबपोश बदमाशों ने इन पर हमला कर मारपीट शुरू कर दी। बमदशों ने यहां हथियारों के बल पर कर्मचारियों को बांध दिया और गल्ले में रखे १ लाख ६८ हजार रुपए ले भागे। यहां भी जाते समय बदमाश कर्मचारियों के मोबाइल तोड़ गए। थाना प्रभारी शंकरसिंह मुजाल्दे ने पहुंच कर आसपास के इलाकों में छानबीन की परंतु बदमाशों का कहीं कोई पता नहीं लगा।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए बदमाश
ग्रामीण इलाकों में पेट्रोल पम्प पर लूट की घटनाओं ने तड़के ही पुलिस के आला अधिकारियों की नींद उड़ा दी। सुबह एडिशनल एसपी मनीष खत्री, एफएसएल टीम व डॉग स्क्वाड पहुंचे। सभी पेट्रोल पम्प पर सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे गए, यहां सिर्फ आकांक्षा पेट्रोल पम्प पर सीसीटीवी फुटेज मिले हैं, जिनमें बदमाश वारदात करते हुए कैद हुए हैं। इस आधार पर पुलिस खोजबीन में लगी है।

दो माह में ८ से ज्यादा वारदात
ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस पेट्रोलिंग नहीं होने से बदमाशों ने ग्रामीण क्षेत्रों को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया। पुलिस की सुस्ती का फायदा बदमाश उठा रहे हैं। पिछले दो माह में ग्रामीण क्षेत्रों में ८ से ज्यादा वारदात लूट की सामने आई है। जिसमें ९ फरवरी को नागदा में विनोद पेट्रोल पम्प से १.५ लाख रुपए बदमाश ले भागे थे। वहीं नईखेड़ी, कायथा, तराना में भी पिछले दिनों पेट्रोल पम्प पर लूट की वारदातें सामने आई हैं, जिनमें एक में भी बदमाशों का पुलिस सुराग तक नहीं लगा पाई।

 

Leave a Comment