बेखौफ बदमाश:महाकाल की सवारी देखने आए इंदौर के युवक नें सरे राह लहराई पिस्टल

महाकाल की सवारी देख रहे इंदौर युवक ने सरे राह पिस्टल लहराई। ट्रैफिक कांस्टेबल की बहादुरी और सूझबूझ से पकड़ाए आरोपी कार से पिस्टल मिलने के बाद पुलिस ने सड़क पर आरोपी को पिटा। घटना का लाइव वीडियो सामने आया। सावन के सोमवार पर हजारों की तादाद में आने वाले श्रद्धालु कितने सुरक्षित हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगा लीजिए कि सरे राह व्यक्ति पिस्टल दिखा कर धमका रहा है। इंदौर के युवक को पुलिस ने पकड़ा है वो तो गनीमत रही की भीड़ भरे इलाके में युवक ने कोई वारदात को अंजाम नहीं दिया।

महाकाल की सवारी देख कर इंदौर की ओर लौट रहे युवक के पास से पिस्टल बरामद हुई है, इस पूरे घटनाक्रम में ट्रैफिक हवलदार ने हीरो बनकर कार का 150 मीटर तक पीछा किया और आखिकार ब्रिज के निचे कार को रोक कर तलाशी ली तो ट्रैफिक कांस्टेबल ने ही कार में से सर्चिंग कर पिस्टल बरामद की। इस दौरान नीलगंगा पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच गई जिसके बाद आरोपी युवक को थाने ले जाया गया।

उज्जैन पुलिस द्वारा सावन के महीने में चेकिंग और श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के दावे कितने सच्चे है देख लीजिए। इंदौर से आए चार लोग अपनी कार में पिस्टल रख कर दिन भर घूमते हैं, सवारी देखने जाते हैं और जब इंदौर जाने के लिए हरी फाटक ब्रिज पर पहुंचते है जंहा दो पहिया वाहन से कार टकराने के बात पर चालक पर पिस्टल तान देते हैं।

यह है मामला
इंदौर के परदेसीपुरा में रहने वाला अक्षय यादव, परदेसीपुरा के राहुल और आकाश को लेकर सवारी देखने कार क्रमांक MP 09 CT 6763 से आया था। शाम करीब 6 बजे यह इंदौर की तरफ लौट रहे थे। इसी दौरान हरिफाटक ओवरब्रिज पर इनका बुलेट सवार युवक से विवाद हुआ। विवाद इतना बढ़ा कि राहुल, आकाश ने पिस्टल हवा में लहरा कर बाइक सवार को धमकाया।

ड्यूटी पर तैनात आरक्षक धीरज यादव इन्हें पकड़ने दौड़े तो अक्षय ने कार भगा ली। इसी बीच वायरलैस सेट पर मैसेज देकर कार हरिफाटक ओवरब्रिज के नीचे कार रुकवा ली गई। कार के भीतर अक्षय मिला। इस दौरान नीलगंगा थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी और आरक्षक धीरज यादव ने कार की सर्चिंग की जहां सर्चिंग में पिस्टल बरामद हुई। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी की पिटाई कर उसे हिरासत में ले लिया।

अक्षय ने पुलिस को बताया कि वह ड्राइवर है और आकाश व राहुल को लेकर उज्जैन आया था। दोनों घटना के बाद उतरकर भाग गए। नीलगंगा थाना पुलिस ने अक्षय को गिरफ्तार कर लिया है। उज्जैन एडिशनल एसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया की हमारे ट्रैफिक आरक्षक ने बहुत सूझबूझ और हिम्मत का काम किया है। उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Comment